ताज़ा खबर
 

बांग्लादेश: आतंकवादी हमलों के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने देशव्यापी चौकसी की जरूरत बताई

एक जुलाई को ढाका में हुए आतंकवादी हमले में एक भारतीय लड़की सहित 20 विदेशियों की मौत हो गई थी।
Author ढाका | July 17, 2016 23:50 pm
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (AP Photo/File)

इस्लामी कट्टरपंथियों की ओर से फिर आतंकवादी हमले को अंजाम देने की आशंका जताते हुए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने रविवार (17 जुलाई) को राष्ट्रव्यापी चौकसी की जरूरत बताई और सलाह दी कि लोग और संस्थाएं अपनी सुरक्षा प्रणालियां विकसित करें ताकि सुरक्षा एजेंसियों की सहायता की जा सके। पिछले दिनों ढाका और शोलाकिया जिले में हुए आतंकवादी हमलों के बाद रविवार (17 जुलाई) को अपने आवास पर एक संवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘एक बार जब उन्होंने (इस्लामी कट्टरपंथियों ने) शुरुआत कर दी है, तो उनके चुप बैठने की संभावना नहीं है।’ एक जुलाई को ढाका में हुए आतंकवादी हमले में एक भारतीय लड़की सहित 20 विदेशियों की मौत हो गई थी। इसके बाद शोलाकिया जिले में ईद के दिन भी आतंकवादी हमला हुआ था।

बहरहाल, हसीना ने कहा कि इन हमलों का असर यह हुआ कि इन कट्टरपंथी इस्लामियों के खिलाफ एक ‘राष्ट्रीय एकता’ कायम हो गई। उन्होंने कहा कि कट्टरपंथी इस्लामी नेताओं सहित सभी क्षेत्रों के लोग जमीनी स्तर पर देशव्यापी सामाजिक अभियान चला रहे हैं जबकि पुलिस और सुरक्षा बल आतंकवादियों के खिलाफ सख्ती से पेश आ रहे हैं। हसीना ने कहा, ‘बहरहाल, हर किसी को सुरक्षा की अपनी प्रणालियां विकसित करनी चाहिए, सरकार भी अपनी तरफ से हरसंभव कदम उठा रही है।’ पश्चिमी चाउदंगा जिले में संदिग्ध आतंकवादियों की ओर से तड़के किए गए हमले में तीन पारंपरिक ‘बाउल’ गायकों की हत्या के बाद हसीना ने यह बातें कही। किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग