ताज़ा खबर
 

बांग्लादेश: पुलिस की गिरफ्त में जेएमबी की 4 महिला आतंकी, जिहादी किताबें-बम बनाने के सामान बरामद

जेएमबी पर ढाका के एक कैफे में आतंकी हमला कराने का आरोप है। इस हमले में एक भारतीय महिला समेत 22 लोगों की मौत हो गई थी।
Author ढाका | September 5, 2016 16:42 pm
ढाका में राष्ट्रीय स्मारक के समीप आतंकवाद के खिलाफ रैली से पहले मार्च करते बांग्लादेश सेना के जवान। (एपी फाइल फोटो)

बांग्लादेश में आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन की कम से कम चार महिला आतंकवादियों को सोमवार (5 सितंबर) को गिरफ्तार किया गया। यहां एक कैफे पर एक बड़ा आतंकी हमला होने के बाद से राष्ट्रव्यापी कार्रवाई के तहत पहले भी इस तरह की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। सिराजजंग जिले के पुलिस अधीक्षक मिराज उद्दीन अहमद ने बताया, ‘हमने एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए छापा मारा था। ये महिलाएं एक किराए के घर में इस्लाम की शिक्षा के नाम पर अन्य महिलाओं को भर्ती करने का काम कर रही थीं।’ उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनके अड्डे से बड़ी मात्रा में बम बनाने की सामग्री, छह इम्प्रोवाइज्ड बम, नौ जिहादी किताबें, चार ग्रेनेड और विद्युत उपकरण जब्त किए हैं।

गिरफ्तार की गई चारों महिलाएं विवाहित हैं और उनकी उम्र 18 वर्ष से लेकर 30 वर्ष के बीच है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। इससे पहले 16 अगस्त को अपराध-रोधी रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) ने जमात-उल-मुजाहिदीन (जेएमबी) के साथ कथित संबंध रखने के मामले में एक निजी विश्वविद्यालय की तीन छात्राओं और ढाका मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की एक इंटर्न को गिरफ्तार किया था। जेएमबी पर ढाका के एक कैफे में आतंकी हमला कराने का आरोप है। इस हमले में एक भारतीय महिला समेत 22 लोगों की मौत हो गई थी। जुलाई में टंगेल से जेएमबी की सात महिला कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद से यह इस तरह की महिला आतंकवादियों की गिरफ्तारी का तीसरा बड़ा मामला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.