December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

बांग्लादेश: हिंदू मंदिरों और घरों पर हमला करने वालों के सिर पर पुलिस ने रखा इनाम

विस्तृत जांच के बाद अब तक 78 संदिग्ध हमलावरों को गिरफ्तार किया गया है।

Author ढाका | November 15, 2016 13:17 pm
बांग्लादेशी सुरक्षा बल (File Photo: REUTERS/Mohammd Ponir Hossain)

बांग्लादेश की पुलिस ने हिंदू मंदिरों और घरों पर हमला करने वाले लोगों की गिरफ्तारी कराने के लिए सूचना देने पर सोमवार (14 नवंबर) को एक लाख टके का इनाम देने की घोषणा की। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर हो रहे तेज विरोध प्रदर्शनों के बीच यह घोषणा की गयी। ब्राह्मणबरिया के पुलिस अधीक्षक मिजानुर रहमान ने कहा, ‘हमने दोषियों के ठिकाने की सूचना देने पर एक लाख (1,250 डॉलर) का इनाम देने की घोषणा की है।’ उन्होंने कहा कि विस्तृत जांच के बाद अब तक 78 संदिग्ध हमलावरों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन हिंदू नेताओं और सिविल सोसाइटी को आशंका है कि कई मास्टरमाइंड विधि प्रवर्तन एजेंसियों के घेरे से अब भी बाहर हैं।

यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है जब ऐसी अटकलें चल रही हैं कि सत्तारूढ़ आवामी लीग के दो प्रभावशाली समूहों के बीच संघर्ष के तहत जिले के नासिरनगर इलाके में हिंदू मंदिरों और घरों पर हमले किए गए। नासिरनगर में एक अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, ‘ऐसा लगता है कि दोषियों को दूसरे समूह की छवि खराब करने के लिए भाड़े पर रखा गया।’गृह मंत्री असदुज्जमन खान के हमलावरों को ना बख्शने की चेतावनी देने के बाद अधिकारियों ने दोषियों को पकड़ने के लिए अभियान तेज कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 15, 2016 1:17 pm

सबरंग