ताज़ा खबर
 

बांग्‍लादेश: ईद की नमाज के दौरान हमले पर पीएम हसीना बोलीं- ये नहीं है इस्‍लाम

मस्जिद के इमाम मौलाना फरीद उद्दीन मौसूद आतंकियों के मुख्य निशाने पर थे। मौलाना फरीद आतंकवाद के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चला चुके हैं।
Author नई दिल्ली | July 7, 2016 15:03 pm
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (एपी फाइल फोटो)

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने ढाका के पास किशोरगंज में गुरुवार सुबह हुए आतंकी हमले की निंदा की है। उन्होंने इसे गैर-इस्लामिक बताया साथ ही उन्होंने इस बात पर चिंता जाहिर की कि जो 400 बंग्लादेशी नौजवान अपने घरों से लापता हैं कहीं वो कट्टरपंथी तो नहीं बन गए हैं। हफ्तेभर में देश में हुए दूसरे आतंकी हमले के बाद उन्होंने कहा, ” इस्लाम कहता है कि तुम निर्दोष लोगों की हत्या नहीं कर सकते। आतंकवाद मानवता के खिलाफ है। कैसे आतंकी नमाज के दौरान लोगों की हत्या कर सकते हैं।”

बांग्लादेश के उत्तर में ईद की नमाज के सबसे बड़े कार्यक्रम के नजदीक हुए बम विस्फोट में एक पुलिसकर्मी सहित चार लोगों की मौत हो गई वहीं 11 लोग इस हमले में घायल हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ईद कार्यक्रम के लिए इकट्ठा हुए 30,000 लोगों के समूह पर 6-7 नौजवानों ने हमला कर दिया। सुबह करीब 9.45 बजे जब पुलिस ईदगाह मैदान की ओर जाने वाले लोगों की तलाशी ले रही थी। तभी एक पुलिसकर्मी पर आतंकियों ने चाकू से वार किया वहीं बम के धमाके से कई लोग घायल हो गए।

बंग्लादेशी मीडिया के अनुसार आतंकियों के एक स्कूल में छिपने की आशंका के बाद पुलिस के एक बड़े दस्ते को किशोरगंज भेजा गया जहां उनकी पुलिस से मुठभेड़ भी हुई है। बांग्लादेश के सूचना मंत्री हसन उल हक इनु ने कहा कि यह हमला राजनीतिक हरकत है इसके पीछे कोई इस्लामिक एजेंडा नहीं है। मीडियो सूत्रों के अनुसार मस्जिद के इमाम मौलाना फरीद उद्दीन मौसूद आतंकियों के मुख्य निशाने पर थे। मौलाना फरीद आतंकवाद के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चला चुके हैं। साथ ही उन्होंने करीब 1 लाख धार्मिक नेताओं से आतंकवाद के खिलाफ फतवा भी जारी करवाया है। इससे पहले ढाका हमले के बाद आतंकी सगठन इस्लामिक स्टेट ने एक वीडियो जारी करके बांग्लादेश पर और आतंकी हमले करने की धमकी दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.