ताज़ा खबर
 

बांग्लादेश: कारखाने में बॉयलर विस्फोट से लगी आग, 21 मरे

टोंगी के बिसिक औद्योगिक इलाके में सुबह करीब 6.15 बजे पर टेमपको पैकिंजिंग फैक्टरी में बॉयलर विस्फोट के कारण आग लग गई।
Author ढाका | September 10, 2016 18:43 pm
ढाका के टोंगी के बिसिक औद्योगिक इलाके में टेमपको पैकिंजिंग फैक्टरी में बॉयलर विस्फोट के कारण लगी आग को बुझाने की कोशिश करते दमकलकर्मी और स्थानीय निवासी। (AP Photo/A. M. Ahad/ 10 Sep, 2016)

राजधानी ढाका के औद्योगिक इलाके में एक पैकेजिंग कारखाने के एक बॉयलर विस्फोट के बाद लगी भीषण आग में शनिवार (10 सितंबर) को कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हुए। गाजीपुर दमकल सेवा और नागरिक सुरक्षा के उप सहायक निदेशक अख्तरूज्जमां ने बताया कि टोंगी के बिसिक औद्योगिक इलाके में सुबह करीब सवा छह बजे चार मंजिला टेमपको पैकेजिंग फैक्टरी में बॉयलर विस्फोट के कारण आग लग गई। दमकलकर्मियों के तमाम प्रयासों के बावजूद आग फैलने के कारण इमारत का एक हिस्सा ढह गया।

अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि कम-से-कम 21 लोगों की मौत हो गयी है और 50 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि अभी टोंगी अस्पताल में 15, ढाका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में चार और आधुनिक मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दो शव हैं। इस घटना में मृत 21 में से 13 लोगों की पहचान हो गई है। रेजिडेंशियल फिजिशियन ने कहा कि 30 घायलों को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया जबकि दस अन्य को कुर्मीटोला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि घायलों में दस की हालत नाजुक है। दमकल की 20 गाड़ियों को आग बुझाने के काम में लगाया है हालांकि अब तक वे इस पर काबू नहीं पा सकी हैं। आग लगने के छह घंटे बाद भी कारखाने से आग की लपटे और धुआं निकल रहा है। दमकल विभाग का कहना है कि तेज हवाओं के कारण आग ने और भयावह रूप धारण कर लिया। गाजीपुर के उपायुक्त एसएम आलम ने कहा कि मामले की जांच के लिए गाजीपुर के एक्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट रेहानुल इस्लाम के नेतृत्व में पांच सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया है। कारखाने में आलू के चिप्स और मच्छर मारने के कॉयल जैसे छोटे मोटे घरेलू सामान का उत्पादन और प्लास्टिक पैकेजिंग पर छपाई का काम किया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.