April 29, 2017

ताज़ा खबर

 

बांग्लादेश: ढाका यूनिवर्सिटी में हिन्दू छात्रों को परोसा बीफ, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर कैंटीन संचालक बर्खास्त

यूनिवर्सिटी ने एक जांच कमेटी का गठन किया है और उसे एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट देने को कहा है।

ढाका यूनिवर्सिटी, बांग्लादेश

बांग्लादेश की मशहूर ढाका यूनिवर्सिटी में हिन्दू छात्रों को बीफ परोसने का मामला सामने आया है। इसके बाद कार्रवाई करते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कैंटीन के लीजहोल्डर की लीज रद्द कर दी है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने हिन्दू छात्रों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले इस घटना की जांच के भी आदेश दिए हैं। यूनिवर्सिटी ने इसके लिए एक कमेटी का गठन किया है और उसे एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट देने को कहा है।

यूनिवर्सिटी के फैकल्टी ऑफ फाइन आर्ट्स की कैंटीन का लीजहोल्ड फोर्थ ग्रेड के कर्मचारी जाकिर हुसैन के नाम था, जिसे अब निष्कासित कर दिया गया है। रविवार को न्यू बांग्ला वर्ष ‘पहला बैसाख’ उत्सव मनाने के मौके पर हजारों छात्र आए थे। इसी दौरान उन्हें सुबह के नाश्ते में बीफ परोस दिया गया। यूनिवर्सिटी छात्रों ने बताया कि कैंटीन में बीफ अलाउड नहीं है, बावजूद इसके वहां बीफ लाया गया और उसे परोसा गया। छात्र ने कहा कि इस क्रम में हिन्दी छात्रों को अंधेरे में भी रखा गया।

बीडी न्यूज 24 से बात करते हुए यूनिवर्सिटी के प्रभारी प्रॉक्टर अमजद अली ने कहा, “वह यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन की इजाजत के बिना ही कैंटीन चला रहा था।”

मंगल शोभा यात्रा की तैयारी में रात भर जुटे छात्रों ने सुबह में ब्रेकफास्ट में तहरी का ऑर्डर किया था लेकिन उसे तहरी विद बीफ दिया गया। कैंटीन चलाने वाले जाकिर ने ये बात कबूल की है कि छात्रों को बीफ वाली तहरी दी गई थी। इसके साथ ही उसने आरोप लगाया है कि बांग्लादेश छात्र लीग के नेता सोहाग और उसके साथियों ने जानबूझकर उस दिन बीफ वाली तेहरी बनवाई थी और उसने साजिशन उसे मिला दिया था।

वीडियो: गुजरात: गौहत्या करने वालों को दी जाएगी उम्रकैद की सजा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 20, 2017 3:40 pm

  1. No Comments.

सबरंग