ताज़ा खबर
 

बलूचिस्तान के गृहमंत्री हमले में बचे

एक माह में बुगती पर यह दूसरा हमला है, इससे पहले 22 जनवरी को अपने गृहनगर डेरा बुगती से वापस लौटते समय रिमोट कंट्रोल के जरिए सड़क के किनारे रखे गए बम से बुगती पर हमला किया गया था।
Author इस्लामाबाद | March 1, 2016 22:19 pm
बुगती के काफिले पर हमला करने वाला हथियारबंद व्यक्ति मंत्री के सुरक्षा कर्मियों की ओर से जवाबी गोलीबारी शुरू करने के बाद मौके से भाग गया। (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत के गृहमंत्री अज्ञात हमलावर की गोलीबारी से बच गए हैं। एक माह के दौरान उन पर यह दूसरा हमला है। मीर सरफराज अहमद बुगती के काफिले पर सोमवार को डेरा बुगती के करीब एक हथियारबंद व्यक्ति ने सुई क्षेत्र से गुजरते समय हमला कर दिया। प्रांत की राजधानी क्वेटा के पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हमले में मंत्री हताहत नहीं हुए हैं। बुगती के काफिले पर हमला करने वाला हथियारबंद व्यक्ति मंत्री के सुरक्षा कर्मियों की ओर से जवाबी गोलीबारी शुरू करने के बाद मौके से भाग गया।

एक माह में बुगती पर यह दूसरा हमला है, इससे पहले 22 जनवरी को अपने गृहनगर डेरा बुगती से वापस लौटते समय रिमोट कंट्रोल के जरिए सड़क के किनारे रखे गए बम से बुगती पर हमला किया गया था। उल्लेखनीय है बलूचिस्तान के अलगाववादी अधिक स्वायत्तता और गैस एवं खनिज संसाधनों पर नियंत्रण की मांग कर रहे हैं। अलगाववादी अपनी मांगों को लेकर इस क्षेत्र में सुरक्षाबलों और सरकार समर्थकों को वर्षों से निशाना बना रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग