ताज़ा खबर
 

गाड़ी के बोनट में फंसा US के नेशनल सिंबल वाला पक्षी, सोशल मीडिया पर शेयर हुई तस्वीरें

बाल्ड ईगल राष्ट्रीय चिन्ह के रूप में संयुक्त राष्ट्र के लोगों के लिए लंबे समय से गर्व और नोबल क्रिएचर बना हुआ लेकिन यह बाल्ड ईगल फ्लोरिडा में एक कार की ग्रिल में फंस गया।
Author फ्लोरिडा | October 9, 2016 18:06 pm
फ्लोरिडा में कार की ग्रिल में फंसा बाल्ड ईगल (Photo Source: Facebook)

बाल्ड ईगल राष्ट्रीय चिन्ह के रूप में संयुक्त राष्ट्र के लोगों के लिए लंबे समय से गर्व और नोबल क्रिएचर बना हुआ लेकिन यह बाल्ड ईगल फ्लोरिडा में एक कार की ग्रिल में फंस गया। इसे 2016 के लिए अमेरिका का ज्यादा उचित प्रतीक बताया गया है। यह वाक्या शनिवार को सामने आया। जब ईगल कार में फंस गया लेकिन पुलिस और आपातकाल सेवा से जुड़े लोगों इसे दुर्भाग्यपूर्ण रचना से निकालने में सक्षम थे। निकालने के बाद बाल्ड ईगल को वाइल्डलाइफ सेंचुरी भेज दिया गया है, जहां उसका ट्रीटमेंट हो रहा है। क्ले कॉउंटी शेरीफ (Clay County Sherrif) के फ्लोरिडा ऑफिस ने फेसबुक पर फोटो पोस्ट करके बताया कि अब पक्षी ठीक है।

कॉउंटी शेरीफ की पोस्ट में बताया गया कि एक नागरिक ने बाल्ड ईगल को अपनी गाड़ी के सामने उड़ते देखा और बाद में वह वाहन के ग्रिल में फंस गया। बाद में क्ले कॉउंटी शेरीफ और क्ले रेस्क्यू के लोगों ने ईगल को ग्रिल से निकाला। ईगल जिंदा है और B.E.A.K.S. वाइल्डलाइफ सेंचुरी में है। Gizmodo की खबर के मुताबिक ईगल पक्षी ठीक है लेकिन हम लोगों के लिए साल 2016 खत्म होने में 85 दिन बचे है। निष्पक्ष तौर यूनाइटेड स्टेट के लिए यह साल हर तरह और हर तरह से अच्छा नहीं रहा। हम उम्मीद करते हैं कि जल्दी यह समय निकल जाएगा और आने वाला साल 2017 हमारे लिए बेहतर होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 9, 2016 6:06 pm

  1. No Comments.
सबरंग