ताज़ा खबर
 

हर हफ्ते रेप की धमकी झेलने वाली ऑस्‍ट्रेलिया की 22 वर्षीय पत्रकार ने बयां किया दर्द

22 वर्षीय ऑस्‍ट्रेनियन ऑनलाइन जर्नलिस्‍ट ने बताया कि वह धमकी देने वाले लोगों के पेरेंट्स के साथ संपर्क करने की भी कोशिश करती हैं और उन्‍हें बताती हैं उनके बेटे ने क्‍या धमकी दी है।
Author ब्रिस्‍बेन | January 29, 2016 16:57 pm
अलनेना पियर्स Toys & Culture की संपादक हैं।

ऑस्‍ट्रेलियाई महिला पत्रकार अलनेना पियर्स को फेसबुक और यू-ट्यूब से हर हफ्ते रेप की धमकी दी जा रही हैं। सैन फ्रांसिस्‍को में IGN Entertainment की Toys & Culture की संपादक अलनेना ने ‘डेली मेल’ ऑस्‍ट्रेलिया के साथ बातचीत में दर्द बयां किया है। उन्‍होंने अपने फेसबुक पेज पर रेप की धमकी से जुड़े मैसेज पोस्‍ट करके लोगों को दिखाएं हैं। अलनेना ने बताया कि उन्‍हें रेप की धमकी देने वाले लोग ज्‍यादातर युवा हैं और जब भी वह किसी विवाद पर कुछ पब्लिश करती हैं, लोग उन्‍हें रेप की धमकी देने लगते हैं। Toys & Culture की एडिटर ने बताया कि उन्‍हें ज्‍यादातर धमकियां फेसबुक और यू-ट्यूब से मिलती हैं।

22 वर्षीय ऑस्‍ट्रेनियन ऑनलाइन जर्नलिस्‍ट ने बताया कि वह धमकी देने वाले लोगों के पेरेंट्स के साथ संपर्क करने की भी कोशिश करती हैं और उन्‍हें बताती हैं उनके बेटे ने क्‍या धमकी दी है। उन्‍होंने बताया कि सोशल मीडिया से उन्‍हें हर हफ्ते कम से कम एक धमकी मिलती है। ऐसे में उन्‍हें डर भी लगता है, लेकिन वह हार नहीं मानती हैं और धमकी देने वाले के प्रोफाइल पर जाकर उसके पेरेंट्स से संपर्क करने की कोशिश करती हैं और अगर ऐसा नहीं हो पाता है तो उसके स्‍कूल से कॉन्‍टेक्‍ट कर उन्‍हें जानकारी देती हैं। उनका मानना है कि ‘ऑनलाइन शोषण’ के लिए यह अच्‍छा तरीका है। पियर्स बताती हैं कि कई बार तो ऐसा भी होता है कि धमकी देने वालों के पेरेंट्स को यकीन ही नहीं होता कि उनके बच्‍चे ऐसी धमकी दे भी सकते हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया सरकार की ओर से 2014 में कराई गई एक स्‍टडी के मुताबिक, इस देश में 8 से 17 साल की उम्र हर 5 में से 1 बच्‍चा ऑनलाइन मिलने वाली धमकी का शिकार है।

Australian journalist, Alanah Pearce, weekly rape threats, daily abuse, rape threats Facebook, rape threats YouTube, world news in hindi, hindi news, rape, sex crime, ऑस्‍ट्रेलियन पत्रकार, रेप की धमकी, फेसबुक, यू-टयूब अलनेना पियर्स ने रेप की धमकी वाले मैसेज अपने फेसबुक पेज पर भी शेयर किए हैं।  Australian journalist, Alanah Pearce, weekly rape threats, daily abuse, rape threats Facebook, rape threats YouTube, world news in hindi, hindi news, rape, sex crime, ऑस्‍ट्रेलियन पत्रकार, रेप की धमकी, फेसबुक, यू-टयूब ऑस्‍ट्रेलियाई महिला पत्रकार अलनेना पियर्स 22 वर्ष की हैं और ऑस्‍ट्रेलिया के ब्रिस्‍बेन की रहने वाली हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.