December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

ऑस्ट्रेलिया में आंधी-तूफान, दमे से मरने वालो की संख्या बढ़ी

असाधारण मौसम के कारण पिछले सप्ताह 18 से 35 साल के बीच की आयु के चार लोगों की मौत हो गई।

Author सिडनी | November 27, 2016 16:57 pm
ऑस्ट्रेलिया का विक्टोरिया शहर।

ऑस्ट्रेलिया में आंधी-तूफान के कारण पैदा हो रही दमे की समस्या से मरने वालों की संख्या रविवार (27 नवंबर) को छह पंहुच गई जबकि तीन अन्य लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। प्राधिकारियों ने इस घटना का आकलन करते हुए बताया कि असाधारण मौसम के कारण पिछले सप्ताह 18 से 35 साल के बीच की आयु के चार लोगों की मौत हो गई। तूफान के समय हवा में प्राग कण की मात्रा अधिक होने के कारण 8,500 से अधिक लोगों को अस्पताल के आपात विभाग में भर्ती करवाया जा चुका है। इस असाधारण स्थिति के चलते ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया प्रांत में दमे के कारण सांस लेने में तकलीफ और हे बुखार का कहर जारी है।

विक्टोरिया के स्वास्थ्य प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘सोमवार तक यहां छह मौतें हो गईं, जो संभवत: तूफान के कारण पैदा हो रही दमे की समस्या के चलते हुई हैं।’ उन्होंने कहा, ‘पांच रोगी मेलबर्न के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती हैं, जिनमें से तीन हालत गंभीर बनी हुई है।’ उन्होंने बताया कि अन्य 12 लोगों का इलाज सांस लेने में तकलीफ और अन्य स्वास्थ्य संबंधी तकलीफों के चलते किया जा रहा है। इस समस्या के कारण हाल ही में दम तोड़ने वाले दो पीड़ितों से संबंधित अभी कोई जानकारी नहीं दी गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 27, 2016 4:57 pm

सबरंग