December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

कुत्ते को खाया तो पुलिस ने सांप को किया गिरफ्तार, मालिक की नींद में खलल डालने का भी आरोप

सांप पर एक कुत्ते को खाने का आरोप है।

सांप को पकड़ता पुलिसकर्मी। (Photo Source: Facebook)

ऑस्ट्रेलिया में पुलिस द्वारा एक सांप को गिरफ्तार कर लेने का मामला सामने आया है। मामला ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स का है। सांप पर एक कुत्ते के छोटे बच्चे को खाने का आरोप है। सांप भी पालतु था। यह सांप सात फुट लंबा है। इस पर ना केवल सांप को खाने का आरोप है, बल्कि जब इसका मालिक सो रहा था तो उसका सांस रोकने की कोशिश करने का आरोप भी है। स्थानीय पुलिस ने सांप को गिरफ्तार करके ऑस्ट्रेलिया के नेशनल पार्क एंड वाइल्डलाइफ अधिकारियों को सौंप दिया है। ऑस्ट्रेलिया में कई तरह के सांप पाए जाते हैं, लेकिन जिस सांप को गिरफ्तार किया गया है, वह प्रजाति ब्राजील में पाई जाती है। वाइल्ड लाइफ अधिकारी इस सांप को मारने की प्लानिंग कर रहे हैं, क्योंकि यह दूसरे जानवरों के लिए खतरा बन सकता है। जिस व्यक्ति ने इस सांप को पाला हुआ था, उसके पास इसका लाइसेंस भी नहीं था। इसलिए पुलिस ने सांप के मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई करने का फैसला किया है।

वीडियो में देखें- 500, 1000 के नोट बदलवाने जा रहे हैं? रखें इन बातों का ध्यान

न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने इसकी तस्वीर NSW Police Force नाम से बने अपने फेसबुक पेज पर डाली है। फेसबुक पर डाली गई इस तस्वीर में एक दो पुलिसकर्मी इस सांप को पकड़े हुए नजर आ रहे हैं। एक पुलिसकर्मी ने सांप के अगले हिस्से को पकड़ रखा है, तो वहीं दूसरे पुलिसकर्मी ने इसे पीछे वाले हिस्से से पकड़ा हुआ है। पुलिस का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति अपने घर में सांप को पाला हुआ है। इस सांप ने अपने मालिक की नींद में भी खलल डाली थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 10, 2016 6:19 pm

सबरंग