ताज़ा खबर
 

मौलाना अब्‍दुल की और बढ़ीं मुश्‍कि‍लें, कंदील बलूच संग वी‍डि‍यो में दि‍खने पर हुई थी खूब फजीहत

सेल्फी और वीडियो क्लिपें बनाकर सोशल मीडिया पर छाने वाली पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच का कत्ल उनके भाई मो.वसीम ने किया था।
पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच की हत्या के मामले में उनके पिता ने मौलाना अब्दुल कवी का नाम पुलिस को एफआईआर में दिया था।

पाकिस्तान के मौलाना मुफ्ती अब्दुल कवी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। गुरुवार को मुल्तान में एक न्यायिक मजिस्ट्रेट ने कंदील बलूच की हत्या के मामले में उनके खिलाफ वारंट जारी किया। न्यायिक मजिस्ट्रेट मो.परवेज ने यह वारंट जांच अधिकारी नूर अकबर की दरख्वास्त पर जारी किया है, जो उन्होंने कवी के पुलिस के साथ सहयोग न करने पर की थी। हालांकि, मीडिया के पूछने पर कवी ने कहा कि वह मदरसे में हमेशा मौजूद रहे। वह हर तरह के सहयोग के लिए तैयार थे। उन्होंने अंतरिम बेल ले ली है, जिस वजह से उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता। मौलाना का नाम जानी-मानी पाकिस्तानी मॉडल-सिंगर कंदील बलूच की हत्या में सामने आया था। कंदील के पिता ने ही एफआईआर में उनका नाम पुलिस को दिया था। मौलाना अब्‍दुल कंदील के साथ एक वी‍डि‍यो में दि‍खे थे, जिस पर उनकी खूब फजीहत हुई थी। सेल्फी और वीडियो क्लिप वाले विवाद को लेकर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) और रुएत-ए-हिलाल कमेटी ने उन्हें पार्टी से बर्खास्त तक कर दिया था।

मंगलवार को इससे पहले जांच अधिकारी को कंदील की हत्या के मामले में 15 महीनों का वक्त जाया करते हुए चार्ज शीट न जमा करने के लिए हटा दिया गया। चार जांच अधिकारियों को इस मामले में बदला गया है। सेल्फी और वीडियो क्लिपें बनाकर सोशल मीडिया पर छाने वाली मॉडल कंदील बलोच का कत्ल उनके भाई मो.वसीम ने किया था। गिरफ्तार होने के बाद उसने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना गुनाह कबूला था।

कंदील का असली नाम फौजिया अजीम था। हत्या से पहले अपनी सुरक्षा को लेकर खासा सतर्क रही थीं, लिहाजा उन्होंने वहां के गृह मंत्रालय से इसके लिए गुहार भी लगाई थी। लेकिन तब उन्हें किसी प्रकार की सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई थी। 26 साल की बलूच पाकिस्तान में लोगों की रुढ़िवादी मानसिकता को बदलने की बात करती थीं। अपने कुछ फोटो और वीडियो के कारण उन्हें आपत्तिजनक टिप्पणियां और धमकियां भी मिली थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग