April 30, 2017

ताज़ा खबर

 

अमेरिका में ट्रंप के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के पास बंदूकधारी ने भीड़ पर चलाई गोलियां, पांच घायल

फायरिंग में पांच लोग घायल हो गए, इसमें एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

Author November 10, 2016 14:37 pm
ट्रंप विरोधी प्रदर्शन के पास तैनात पुलिस। (Photo -Twitter)

एक बंदूकधारी ने बुधवार रात को अमेरिका के सिएटल में भीड़ पर गोलियां चला दी। इसमें पांच लोग घायल हो गए, जिसमें एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है। यह फायरिंग ट्रंप की जीत के बाद विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों के नजदीक ही हुई है। बंदूकधारी ने कुछ लोगों के साथ बहस के बाद फायरिंग की। पुलिस के मुताबिक यह फायरिंग ट्रंप विरोधी प्रदर्शन से जुड़ी हुई नहीं है, यह किसी तरह की व्यक्तिगत बहस के बाद की गई है। साथ ही बताया कि बंदूकधारी व्यक्ति भीड़ से निकलकर जा रहा था और तभी वापस मुड़ा और भीड़ पर फायरिंग कर दी। इसके बाद संदिग्ध पैदल ही भाग गया। पुलिस मौके पर कुछ मिनट में ही पहुंच गई, क्योंकि वह उस इलाके में हो रहे प्रदर्शन पर नजर रख रही थी। लेकिन पुलिस संदिग्ध को नहीं पकड़ पाई। साथ ही पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच कर रही है। बता दें, मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन को हराकर अमेरिकी चुनाव जीता है। डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति बने हैं।

वीडियो में देखें- अमेरिका: सिएटल में ट्रंप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में फायरिंग; कई लोग घायल

 

डोनाल्ड ट्रंप की जीत के बाद पूरे अमेरिका में विरोध-प्रदर्शन देखने को मिले हैं। मंगलवार को हिलेरी क्लिंटन के कई समर्थक सड़कों पर उग्र प्रदर्शन और आगजनी कर रहे थे। अमेरिका के एनबीसी न्यूज के मुताबिक कैलिफोर्निया के कई विश्वविद्यालयों में हिलेरी के समर्थक नतीजों के सामने आते ही नारा लगाने लगे कि वो ‘हमारे राष्ट्रपति नहीं हैं।’ स्थानीय नागरिकों ने हिलेरी समर्थकों द्वारा सड़क पर गुस्सा उतारे जाने और आगजनी किए जाने के वीडियो टि्वटर पर शेयर किए हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ ओरेगॉन में सैकड़ों हिलेरी समर्थक ट्रंप विरोधी नारेबाजी कर रहे थे। वो अपने साथ बैनर लेकर चल रहे थे जिस पर ट्रंप के लिए अपशब्द का प्रयोग किया गया था।

वीडियो में देखें- अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति चुने गए डोनाल्ड ट्रंप; डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को हराया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 10, 2016 10:38 am

  1. D
    diwakar
    Nov 10, 2016 at 7:14 am
    य व्वो लोग हैं जो लिबरल होने का ढोंग करते है पर एक लोकतान्त्रिक तरीके से जीत हुआ आदमी उन्हें स्वीकार नहीं
    Reply

    सबरंग