ताज़ा खबर
 

अमेरिकी चुनाव 2016: सिर्फ हिन्दुस्तान में नहीं यूएस में भी ईवीएम में होती है गड़बड़ी

ईवीएम में गड़बड़ी की वजह से वहां 50 हजार से ज्यादा मतदाताओं को परेशानी उठानी पड़ी है।
अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनावों में मतदान करते लोग (फोटो-AP)

दुनिया के सबसे बड़े ताकतवर और विकसित देश संयुक्त राज्य अमेरिका में चुनाव हो रहे हैं। वहां लोग राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और कांग्रेस के सदस्यों का चुनाव कर रहे हैं। इस बीच खबर आई है कि राजधानी वॉशिंगटन के काउन्टी और उटा में सभी 37 मतदान केन्द्रों पर ईवीएम मशीन में तकनीकी गड़बड़ी हुई है। इससे वहां मतदान बाधित हुआ है। ईवीएम में गड़बड़ी की वजह से वहां 50 हजार से ज्यादा मतदाताओं को परेशानी उठानी पड़ी है। वहां अब तक 30 हजार से ज्यादा लोगों ने मतदान कर लिया है।

उटा में चुनावों की जिम्मेदारी संभाल रहे निदेशक मार्क थॉमस ने सीएनएन को बताया, “पूरे काउंटी में ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतें मिली हैं लेकिन हमलोग मशीन में क्या गड़बड़ी हुई है उसकी सटीक परेशानी चिन्हित नहीं कर सके हैं।”

वीडियो देखिए: जानिए किसे जिताना चाहते हैं अमेरिकी लोग

उटा के लेफ्टिनेंट गवर्नर स्पेन्सर जे. कॉक्स ने भी ट्वीट किया कि ईवीएम के मशीन के कार्ड की फिर से प्रोग्रामिंग की जा रही है और जल्द ही उसे पोलिंग बूथों पर पहुंचाया जाएगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग