December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

मिशेल के खिलाफ नस्लवादी टिप्पणी पर अमेरिकी पुलिसकर्मी बर्खास्त

अमेरिका के एक पुलिस अधिकारी को फेसबुक पर नस्लवादी टिप्पणी करने के मामले में बर्खास्त कर दिया गया है।

Author ह्यूस्टन | November 22, 2016 00:42 am
अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा। (REUTERS/Youssef Boudlal)

अमेरिका के एक पुलिस अधिकारी को फेसबुक पर नस्लवादी टिप्पणी करने के मामले में बर्खास्त कर दिया गया है। इनमें से एक टिप्पणी अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा के बारे में थी। पुलिसकर्मी को बर्खास्त किए जाने से कुछ सप्ताह पहले ‘एप इन हील्स’ टिप्पणी को लेकर एक मेयर को भी हटाया जा चुका है। ट्रंप के समर्थक पुलिस अधिकारी जोएल हस्क को उसकी टिप्पणी के कारण बर्खास्त कर दिया गया। उसने मेलिना ट्रंप की तस्वीर पर लिखा था, ‘स्लोवेनियन, अंग्रेजी, फ्रेंच, सर्बियन और जर्मन भाषा में धारा प्रवाह।’ उसने मिशेल की तस्वीर पर लिखा था, ‘अश्वेतों की भाषा में धाराप्रवाह।’ वॉशिंगटन पोस्ट ने सिटी मैनेजर पैट्रिक ब्रियांट के हवाले से कहा कि टल्लैडेगा, अलबामा में काम करने वाले पुलिस अधिकारी हस्क को विभाग के सोशल मीडिया और आचार संहिता नीतियों के उल्लंघन के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया।

उन्होंने कहा, ‘हम किसी भी कर्मचारी के ऐसे व्यवहार को सहन नहीं कर सकते। हम हर किसी के साथ समानता का व्यवहार करने की अपनी जिम्मेदारी को बहुत गंभीरता से लेते हैं । हमें कदम उठाना सुनिश्चित करना होगा, ताकि समुदाय हम पर विश्वास कर सके।’ ब्रियांट ने कहा कि वह सोशल मीडिया पर हस्क की टिप्पणियों को लेकर ‘बहुत निराश और हताश’ हैं। हस्क की बर्खास्तगी से कुछ दिन पहले वेस्ट वर्जीनिया की मेयर पामेला रैमसे टेलर ने अपने एक मित्र के फेसबुक पोस्ट की सराहना की थी जिसमें मिशेल को ‘एप इन हील्स’ कहा गया था।

 

शीतकालीन सत्र चौथा दिन: विपक्ष की मांग संसद में आकर बोलें प्रधानमंत्री मोदी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 22, 2016 12:42 am

सबरंग