June 28, 2017

ताज़ा खबर
 

डोनाल्ड ट्रंप के विश्वविद्यालय के मामला, जज ने कोर्ट से बाहर निपटाने की सलाह दी

एक अमेरिकी जज ने नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बंद हो चुके विश्वविद्यालय के खिलाफ चल रहे मामले से जुड़े वकीलों को विवाद कोर्ट से बाहर निपटाने की सलाह दी है।

Author लॉस एंजिलिस | November 11, 2016 17:36 pm
डोनाल्ड ट्रंप ।

अमेरिका के एक संघीय न्यायाधीश ने नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निष्क्रिय हो चुके विश्वविद्यालय के खिलाफ चल रहे मामले से
जुड़े वकीलों को इस मामले को अदालत के बाहर ही निपटा लेने की सलाह दी है। अमेरिकी जिला जज गोंजालो कुरियल ने कैलिफोर्निया के सेन डिएगो में एक सुनवाई के दौरान कहा कि एक अन्य न्यायाधीश ने संभावित निपटान के लिए दोनों पक्षों के साथ मिलकर काम करने का प्रस्ताव दिया था। ट्रंप ने कुरियल पर उनके मेक्सिन मूल से जुड़ाव के कारण पक्षपात का आरोप लगाया था। स्थानीय मीडिया के अनुसार, ट्रंप के वकील डेनियल पेट्रोसेली ने कुरियल से कहा, ‘‘मैं इस समय आपको बता सकता हूं कि मैं पूरी बात सुन रहा हूं।’’ पेट्रोसेली ने न्यायाधीश से कहा कि यह लगभग असंभव ही है कि इस मामले में गवाह के तौर पर बुलाए गए ट्रंप 28 नवंबर को सेन डिएगो में सुनवाई के दौरान उपस्थित रह सकेंगे।

वीडियो:अमेरिका: सिएटल में ट्रंप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में फायरिंग; कई लोग घायल

उन्होंने कहा कि उनकी योजना सुनवाई को कुछ माह बाद रखने के लिए एक प्रस्ताव दायर करने की है क्योंकि इन महीनों में ट्रंप को 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने की तैयारी करनी है। 6 साल पुराने मामले में आरोप लगाया गया कि ट्रंप के विश्वविद्यालय ने धुंआधार प्रचार करके छात्रों को बरगलाया और यह धोखाधड़ी है। मामले में कहा गया कि छात्रों ने पंजीकरण के लिए 35 हजार डॉलर का भुगतान यह सोचकर किया कि ट्रंप द्वारा चुने गए विशेषज्ञों द्वारा पढ़ाए जाने के बाद वह रियल एस्टेट में बड़ा काम करेंगे। ट्रंप के वकीलों ने जवाब में कहा कि कई छात्रों ने इस कार्यक्रम को अच्छा बताया है और जो विफल हो गए, वे खुद इसके लिए जिम्मेदार हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 11, 2016 5:27 pm

  1. A
    Anik
    Nov 12, 2016 at 2:19 am
    Happened yesterday in the US - One Indian student in NY was threatened to be shot by a cabbie if he was seen again and if he did not return to India.
    Reply
    1. S
      Subhra
      Nov 12, 2016 at 2:20 am
      Another indian student shouted at by a clmate to go back home i.e. India. Trump has legitimised this behaviour.
      Reply
      सबरंग