December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति हैं, जिन्हें यह पसंद नहीं वे दूसरे देश जा सकते हैं: अमेरिकी जज

अमेरिका में एक फेडरल जज ने डोनाल्ड ट्रंप के भावी राष्ट्रपति बनने का विरोध करने वालों को कहा है कि वे किसी दूसरे देश में बस सकते हैं।

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्र्ंप। (Source: Agencies)

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपित चुनाव जीतने के बाद उनके खिलाफ लोगों ने कई जगहों पर धरना-प्रदर्शन किया। इनमें से कुछ जगहों पर छुप-पुट हिंसा होने की घटनाएं भी सामने आईं। वहीं इस मामले को लेकर अमेरिका के एक फेडरल जज ने डोनाल्ड ट्रंप के भावी राष्ट्रपति बनने का विरोध करने वालों को कहा है कि वे लोग किसी दूसरे देश में जाकर बस जाएं।

अमेरिकी न्यूज चैनल केन्स के मुताबिक सेन अंटानियो में जज जॉह्न प्रीमोमो की फेडलर जज के पद पर नियुक्ति बीते शुक्रवार को हुई थी इसी बीच उन्होंने अपनी इंडक्शन सेरेमनी के दौरान इस मुद्दे पर सबसे पहले अपनी टिप्पणी की। जॉह्न ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के सभी नागरिकों के भावी राष्ट्रपति हैं चाहें उन्होंने ट्रंप को अपना वोट दिया हो या न दिया हो।

इसके बाद उन्होंने कहा कि चाहे किसी को पसंद हो या ना-पसंद हो लेकिन ट्रंप ही अमेरिका के राष्ट्रपति रहेंगे और अगर आपको यह पसंद नहीं तो आप किसी दूसरे देश में जा सकते हैं। इसके अलावा जज ने उन लोगों की भी आलोचना जिन्होंने धरना-प्रदर्शन के दौरान अमेरिका के राष्ट्रीय ध्वज और राष्ट्रीय गान का अपमान किया।

जज ने कहा कि देश में लोगों को विरोध करने का अधिकार है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करें। जज के इस बयान पर लोगों ने उन पर निशाना साधा है और उन्हें पद से हटाने की मांग की है। कई लोगों ने अमेरिकी वेबपोर्टल MoveOn.org पर भी जॉह्न को सेंसर करने की मांग करते हुए ऑनलाइन हस्ताक्षर अभियान चलाया है।

देखें वीडियो: फेडरल जज जॉह्न प्रीमोमो (Source: youtube/Chance Presley)

वीडियो: बराक ओबामा बोले- ट्रंप का मिजाज व्‍हाइट हाउस में उनके काम नहीं आएगा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 22, 2016 1:58 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग