December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

अमेरिकी लोकतंत्र में भारतीयों के प्रवेश पर जताई खुशी

अमेरिका के चुनाव में दो महिलाओं सहित भारतीय मूल के चार व्यक्तियों के अमेरिकी कांग्रेस में निर्वाचित होने से खुश भारतीय मूल के समुदाय के सदस्यों ने कहा है कि यह अभूतपूर्व जीत है, जो यह दिखाती है कि वे देश की मुख्यधारा की राजनीतिक परिदृश्य का हिस्सा बन गए हैं।

Author वाशिंगटन | November 11, 2016 01:47 am

अमेरिका के चुनाव में दो महिलाओं सहित भारतीय मूल के चार व्यक्तियों के अमेरिकी कांग्रेस में निर्वाचित होने से खुश भारतीय मूल के समुदाय के सदस्यों ने कहा है कि यह अभूतपूर्व जीत है, जो यह दिखाती है कि वे देश की मुख्यधारा की राजनीतिक परिदृश्य का हिस्सा बन गए हैं। सीनेट के लिए निर्वाचित कमला हैरिस और प्रतिनिधि सभा के लिए निर्वाचित प्रमिला जयपाल, राजा कृ ष्णमूर्ति और रो खन्ना पहली बार लोकतंत्र के गढ़ों में से एक में प्रवेश किया है। डेमोक्रेटिक कांग्रेस सदस्य एमी बेरा पुनर्गणना के बाद यदि लगातार तीसरी बार निर्वाचित हो जाते हैं तो यह संख्या बढ़कर पांच होने की उम्मीद है। साल 2012 और 2014 में बेरा बहुत ही नजदीकी अंतर से जीते थे। दोनों ही बार बेरा विजेता घोषित हुए थे।
सिलीकॉन वैली के निवेशक और उद्योगपति एमआर रंगास्वामी ने कहा कि यह कोई छोटी उपलब्धी नहीं है। ‘

 

 

 

यह जश्न का वक्त है। उन्होंने लगभग इन सभी उम्मीदवारों के लिए धनराशि जुटाने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया था। उन्होंने कहा कि यह काफी महत्त्वपूर्ण क्षण है जब भारतीय मूल के अमेरिकी राजनीतिक मुख्यधारा का हिस्सा बने हैं। रंगास्वामी ने उम्मीद जताई कि ऐतिहासिक चुनाव अन्य समुदायों को न केवल कांग्रेस के चुनाव के लिए बल्कि प्रांतीय और शहर स्तर के चुनाव में हिस्सा लेने के लिए भी प्रेरित करेगा। इन उम्मीदवारों के लिए धनराशि जुटाने वाले कैलीफोर्निया से अजय जैन भूटोरिया ने कहा कि यह भारतीय मूल के अमेरिकी समुदाय के लिए गर्व की बात है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 11, 2016 1:46 am

सबरंग