March 27, 2017

ताज़ा खबर

 

सीरिया में हवाई हमले और दक्षिण में बमबारी, 20 की मौत

विद्रोहियों के कब्जे वाले उत्तरी शहर अलप्पो में हवाई हमलों में आज कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जबकि सरकारी कब्जे वाले दक्षिणी सीरिया में एक स्कूल पर हमले में बच्चों समेत कम से कम छह लोगों की मौत हो गई।

Author बेरूत | October 12, 2016 11:37 am

विद्रोहियों के कब्जे वाले उत्तरी शहर अलप्पो में हवाई हमलों में आज कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जबकि सरकारी कब्जे वाले दक्षिणी सीरिया में एक स्कूल पर हमले में बच्चों समेत कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। सीरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी साना के मुताबिक राजधानी दमिश्क के नजदीकी इलाकों में भी रूक रूक का गोले बरसाए जा रहे हैं। शहर के सिरे पर डटे विद्रोही समूह मोर्टार से बमबारी कर रहे हैं। यह इलाका कासा जिले में आता है जो उम्मायद मस्जिद के नजदीक है। इन हमलों में अज्ञात संख्या में लोग घायल हुए हैं। अमेरिका और रूस के साथ हुए संघर्ष विराम समझौते के खत्म होने के साथ ही देश में कई मोर्चों पर लड़ाई तेज हो गई है।


उत्तरी शहर अलप्पो में सरकार समर्थित बल विद्रोहियों के कब्जे वाले नजदीकी इलाकों में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं।
ब्रिटेन स्थित सीरिया की मानवाधिकार आॅब्जर्वेटरी का कहना है कि अलप्पो में हुए हवाई हमलों में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है।
दक्षिणी शहर डारा में विद्रोहियों ने सरकारी कब्जे वाले इलाकों में रॉकेट से हमले किए हैं। एक रॉकेट एक प्राथमिक स्कूल से टकराया जिसमें बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गई और 18 छात्र घायल हो गए। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 12, 2016 11:36 am

  1. No Comments.

सबरंग