ताज़ा खबर
 

उत्तरी सीरिया में हवाई हमला, 40 से ज्यादा जिहादियों की मौत

अलकायदा समूह से संबद्धता रख चुके फतेह अल शाम फ्रंट के शिविर पर हुआ हवाई हमला।
Author बेरूत | January 20, 2017 16:15 pm
सीरिया सरकार समर्थित सेना द्वारा विद्रोही कब्जे वाले अलेप्पो के सैफ अल दवाला जिले में बमबारी के बाद वहां से उठता धुआं। (AP Photo/ Manu Brabo, 2 Oct 2012 /File)

उत्तरी सीरिया में, किसी समय अलकायदा समूह से संबद्धता रख चुके फतेह अल शाम फ्रंट के शिविर पर हुए हवाई हमलों में 40 से ज्यादा लड़ाके मारे गए। निगरानी समूह दी सीरियाई ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि वह इस बारे में तत्काल यह नहीं बता सकता है कि अलेप्पो प्रांत के पश्चिमी हिस्से में हुए हमलों को किसने अंजाम दिया। हाल के कुछ हफ्तों में फतेह अल शाम के ठिकानों पर अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन, सीरियाई सरकार और उसके सहयोगी रूस ने हमले किए हैं।

सीरिया में अमेरिकी हवाई हमले में मारा गया अलकायदा का नेता:
उत्तरी सीरिया में अमेरिकी हवाई हमले में अलकायदा का एक नेता मारा गया। पेंटागन ने यह जानकारी दी है। पेंटागन के प्रेस सचिव पीटर कुक ने गुरुवार (19 जनवरी) को बताया कि इदलिब के नजदीक 17 जनवरी को मोहम्मद हबीब बौस्सादौन अल-तुनीसी मारा गया। कुक ने कहा, ‘वह आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने और इससे संबंधित बाहरी गतिविधियों का संचालन करने के काम में शामिल था। वह पश्चिमी देशों में हमला करने की आतंकवादी साजिश में शामिल था।’ कुक ने कहा कि बौस्सादौन अलकायदा का नेता था जो यूरोप और पश्चिमी एशिया के देशों में कई साल बिताने के बाद वर्ष 2014 में सीरिया आया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग