ताज़ा खबर
 

एयर फ्रांस के विमान में नकली बम

फ्रांसीसी पुलिस ने एअर फ्रांस की एक उड़ान में एक नकली बम मिलने को लेकर एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी को हिरासत में लिया है..
Author पेरिस | December 21, 2015 23:17 pm
एअर फ्रांस (फाइल फोटो)

फ्रांसीसी पुलिस ने एयर फ्रांस की एक उड़ान में एक नकली बम मिलने को लेकर एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी को हिरासत में लिया है। इस विमान को केन्या में आपात स्थिति में उतारा गया था। एक कानूनी सूत्र ने यह जानकारी दी। फ्रांस लौटने पर 58 वर्षीय इस व्यक्ति को सीमावर्ती पुलिस ने हिरासत में ले लिया जबकि उनकी पत्नी से गवाह के तौर पर पूछताछ की गई। इसके एक दिन पहले ही मॉरीशस से पेरिस के लिए उनकी उड़ान का मार्ग बदलकर केन्या किया गया था। सूत्र ने बताया कि उनकी राष्ट्रीयता सहित दंपती के बारे में कोई ब्योरा नहीं मिला है।

गौरतलब है कि एक यात्री ने चालक दल के सदस्यों को रविवार को बोइंग 777 में इस बारे में चौकन्ना किया था कि शौचालय के भीतर एक संदिग्ध वस्तु मिली है। यह विमान मोबासा में उतारा गया था जहां यात्रियों को आपात तरीके से उतारा गया।

एयर फ्रांस के मुख्य कार्यकारी फ्रेडरिक गागेई ने रविवार को बताया कि यह वस्तु कार्डबोर्ड, कागज और एक किचन टाइमर की बनी हुई थी। एयर फ्रांस के एक प्रवक्ता ने बताया कि एअरलाइन ने संदिग्ध वस्तु मिलने के बाद कानूनी कार्रवाई की है। पेरिस में पिछले महीने हुए आतंकी हमले के बाद से फ्रांस हाईअलर्ट पर है। इस हमले में 130 लोग मारे गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.