ताज़ा खबर
 

चार महीने का मासूम भारत से सफल सर्जरी करवा कर लौटा पाकिस्तान, पर वहां डिहाइड्रेशन से चली गई जान

रोहान की हार्ट सर्जरी भारत में हुई थी जो सफल रही थी लेकिन अब 4 महीने का वह मासूम दुनिया को अलविदा कह चुका है।
भारत में रोहन की हार्ट सर्जरी कामयाब रही थी लेकिन बीते सोमवार उसकी मृत्यु हो गई। (Source: Twitter/@KenSid2)

पाकिस्तान के रोहान का बीते महीने भारत में सफल ऑपरेशन हुआ था। रोहान की हार्ट सर्जरी भारत में हुई थी जो सफल रही थी लेकिन अब 4 महीने का वह मासूम दुनिया को अलविदा कह चुका है। सोमवार (7 अगस्त) को रोहान की डीहाइड्रेशन के कारण मौत हो गई। रोहन का इलाज बीते महीने नोएडा स्थित जेपी अस्पताल में किया गया था। रोहान सादिक की मृत्यु की खबर उसके पिता कंवल सादिक ने ट्विटर के जरिए दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “मेरा रोहान बीती रात इस दुनिया से चलबसा। वो दिल की गंभीर बीमारी से लड़ा और जीता भी, लेकिन डिहाइड्रेशन की वजह से आज वह कब्र में है।”

बता दें रोहान के इलाज का मामला दोनों देशों के बीच सुर्खियों में रहा था। रोहान के पिता ने भारत में उसके इलाज के लिए वीजा हासिल करने की कोशिश में कई अर्जियां डाली थीं। वीजा नहीं मिलने के कारण कंवल ने ट्विटर पर सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई थी। मदद की गुहार के बाद सुषमा स्वाराज ने भी तुरंत कार्रवाई का आश्वासन दिया था और रोहान की भारत में सफल सर्जरी हुई थी। रोहान के पिता केन सिड(ट्विटर का नाम) ने 24 मई, 2017 को ट्विटर पर अपने बीमार बच्चे की तस्वीर साझा करते हुए कहा था, “मेरा बच्चा उचित इलाज मिलने से महरूम क्यों रहे? कोई जवाब है सर सरताज अजीज या मैडम सुषमा?” इस ट्वीट के जवाब में स्वराज ने ट्वीट करते हुए लिखा था, “नहीं। बच्चे को उचित इलाज मिलेगा। कृपया पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग से संपर्क करें। हम आपको मेडिकल वीजा देंगे।”

रोहान का सफल इलाज होने पर उसके पिता ने यह भी कहा था, “उनके बेटे की धड़कने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की वजह से धड़क रहीं हैं।” लेकिन सोमवार रात रोहान हमेशा के लिए सो गया। वहीं रोहान की मौत की खबर पर बड़ी तादाद में ट्विटर यूजर्स ने भी शोक जताया है। बड़ी तादाद में लोगों ने अपनी संवेदना व्यक्त की है।

देखें पुराने ट्वीट्स

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग