ताज़ा खबर
 

मोदी सरकार की धमकी के बाद ‘दाऊद’ पर दुबई में कसा शिकंजा

पीएम नरेंद्र मोदी के यूएई दौरे के कुछ दिन बाद ही अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसने लगा है। दुबई में दाऊद की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई पिछले सप्ताह शुरू हो गई।
Author दुबई | September 8, 2015 10:07 am
मोदी सरकार की पहल के बाद दाऊद इब्राहिम पर UAE में कसा शिकंजा, संपत्तियों की जांच शुरू

पीएम नरेंद्र मोदी के यूएई दौरे के कुछ दिन बाद ही अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसने लगा है। दुबई में दाऊद की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई पिछले सप्ताह शुरू हो गई।

सूत्रों की मानें तो मोदी के यूएई दौरे में भारत ने दाऊद की 50 से ज्यादा संपत्तियों की जानकारी सौंपी थी। इसी आधार पर यह जांच शुरू की गई है। यूएई की इस पहल को भारत के लिए बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।

यूएई सरकार ने संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई के लिए जांच एजेंसी भी बनाई है। सूत्रों के मुताबिक यूएई की वित्तीय जांच टीम ने भारत द्वारा दी गई सूची के आधार पर दाऊद की संपत्ति के बारे में जानकारी जुटाई। इसके बाद ये संपत्तियां जिन लोगों के नाम हैं, उन्हें नोटिस भी भेज दिया है।


केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने एक चैनल से कहा,‘भारत के दुश्मन जहां कहीं भी हों, उन्हें यह नहीं सोचना चाहिए कि भारत उनके बारे में नहीं सोच रहा है।’ राठौर से पूछा गया कि मोदी सरकार के 15 माह बीत गए हैं लेकिन पाक में शरण लिए भगोड़ों के खिलाफ कुछ नहीं किया गया, सिवाय डोजियर तैयार करने के। इस पर उन्होंने कहा, साम, दाम, दंड, भेद सब तरीके इस्तेमाल किए जाएंगे।

जब यह पूछा गया कि क्या इसके लिए कोई गोपनीय अभियान भी चलाया जा सकता है तो राठौर बोले- ‘हम ऐसा कर सकते हैं पर पहले इसका प्रचार नहीं होगा। यह सरकार पर निर्भर है कि यह कब किया जाए। कौन जानता है कि यह अभी हो रहा है या नहीं लेकिन यदि ऐसा कुछ हो रहा है तो अभियान पूरा होने के बाद ही उसे सार्वजनिक किया जाएगा।’हालांकि, बाद में राठौर ने सफाई दी कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. N
    Naveen Bhargava
    Sep 8, 2015 at 1:13 pm
    (0)(0)
    Reply