December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

7 सैनिकों के मारे जाने से बौखलाए पाक आर्मी चीफ राहिल शरीफ ने कहा- भारत को दो मुंहतोड़ जबाव

राहिल शरीफ आज रावलपिंडी के नजदीक झेलम में मारे गए सैनिकों के अंतिम संस्कार में शरीक होने आए थे।

पाकिस्तान के सेना प्रमुख राहिल शरीफ। (फाइल फोटो)

पाकिस्तान आर्मी प्रमुख जनरल राहिल शरीफ ने आज (सोमवार को) अपने सैनिकों से कहा है कि सीमा पार से होनेवाली फायरिंग का मुंहतोड़ जबाव भारत को दो। पाक सेना प्रमुख का यह बयान भारतीय सैनिकों की कार्रवाई में सात सैनिकों के मारे जाने के बाद बौखलाहट में आया है। पाक सेना के प्रवक्ता के मुताबिक राहिल शरीफ आज रावलपिंडी के नजदीक झेलम में मारे गए सैनिकों के अंतिम संस्कार में शरीक होने आए थे। जहां उन्हें सेना के सीनियर कमांडर्स ने एलओसी पर के मौजूदा हालात की जानकारी दी।

इस दौरान राहिल शरीफ ने कहा कि पाक सेना सीमा पार से हो रहे हर हमले का माकूल जबाव देगी। शरीफ ने सैनिकों को ललकारते हुए कहा कि पाकिस्तान की रक्षा में एक भी पत्थर पीछे छूट न जाय। इस बीच पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि भारतीय सैनिकों के हमले का हमने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। आसिफ ने कहा कि हमारे सैनिकों ने भी भारतीय सैनिकों को मार गिराया है लेकिन भारत उसे छुपा रहा है।

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान ने सोमवार सुबह दावा किया था कि रविवार की रात भारतीय सेना ने संघर्ष विराम का उल्‍लंघन कर भीमबेर सेक्‍टर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर भारतीय जवानों ने गोलीबारी की जिसमें उसके 7 सैनिक मारे गए हैं।  पाकिस्‍तान ने भारत की पीओके में सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद पहली बार अपने सैनिकों के हताहत होने की बात कबूली है। अक्‍टूबर में पाकिस्‍तान ने भारतीय सेना के दावे कि बीएसएफ की गोलीबारी में 7 पाकिस्‍तानी रेंजर्स मार गिराए गए, का खंडन किया था। सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स के बाद, पाकिस्‍तान ने 90 से ज्‍यादा बार संघर्ष विराम का उल्‍लंघन किया है और कश्‍मीर में बीएसएफ की फॉरवर्ड पोस्‍ट्स पर गोलीबारी की। इस दौरान 10 भारतीय जवान शहीद हुए। पाकिस्‍तानी सीमा से लगे भारतीय गांवों में भी कई नागरिकों की मौत पिछले डेढ़ महीनों में हुई है। भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी सेना ने 99 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है।

आपको बता दें कि पाक सेना प्रमुख राहिल शरीफ इसी महीने रिटायर होने वाले हैं। इसलिए वो भारत के खिलाफ हरसंभव छद्म युद्ध की कोशिशों में जुटा है। रक्षा सूत्रों के मुताबिक रिटायरमेंट तक राहिल शरीफ अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तनाव बनाकर रखना चाहते हैं ताकि शरीफ सरकार उन्हें सेवा विस्तार दे सके। इधर, उनके समर्थकों ने आज ही लाहौर हाई कोर्ट में राहिल शरीफ को सेवा विस्तार देने की मांग से संबंधित एक याचिका दायर की है।

वीडियो देखिए: पाकिस्तान का दावा- ‘भारतीय सेना द्वारा किए सीज़फायर उल्लंघन में 7 पाकिस्तानी जवान मारे गए’

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 14, 2016 6:33 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग