ताज़ा खबर
 

अपने बलात्‍कारी से कोर्ट में बोली पीड़ि‍ता- मैं दर्द कबूल करती हूं, तुम सजा कबूल कर लो

अमेरिका में बलात्‍कारी को सजा सुनाए जाने के बाद जज की टिप्‍पणी सुनकर एक पीड़‍िता ने जो बयान दिया, उसने दुनिया के लिए संदेश माना जा रहा है।
Author नई दिल्‍ली | June 6, 2016 19:13 pm
(REPRESENTATIONAL IMAGE)

अमेरिका में बलात्‍कार के एक मामले की सुनवाई के दौरान पीड़‍िता के सब्र का बांध टूट गया। उसने बलात्‍कारी को संबोधित करते हुए जो कहा, उसे हर बलात्‍कार पीड़‍िता की आवाज बताया जा रहा है।

अमेरिका की स्‍टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के पूर्व तैराक ब्रॉक एलन टर्नर को एक 23 साल की महिला के साथ बलात्‍कार का दोषी पाया गया था। अभियोजन पक्ष ने कहा कि जनवरी, 2015 में गवाहों ने टर्नर को एक बेहोश महिला का यौन शोषण करते देखा था।

गुरुवार को जज ने टर्नर को 6 महीने जेल और फिर परखे जाने की सजा सुनाई। टर्नर को यौन शोषण की तीन धाराओं का दोषी पाया गया है। उस पर बलात्‍कार की भावना से यौन शोषण करने, नशे में धुत व्‍यक्ति के किसी चीज से सेक्‍सुअल पेनेट्रेशन, बेहोश इंसान को किसी चीज से सेक्‍सुअली पेनेट्रेट करने का आरोप लगाया गया है। इन आरोपों के लिए टर्नर का नाम यौन अपराधियों की सूची में शामिल करने का भी आदेश दिया गया है।

Read more: पानी के लिए रोज बलात्‍कार का जोखिम उठाती हैं करीब दो करोड़ महिलाएं

फैसला सुनाते वक्‍त मुकदम में जज ने कहा कि उन्‍हें लगता है कि जेल में रहने का टर्नर पर ‘सख्‍त’ प्रभाव पड़ेगा।

इसके बाद खचाखच भरे कोर्ट में पीड़‍िता खड़ी हुई अपना बयान दिया। सेंटा क्‍लेरा काउंटी डिस्ट्रिक्‍ट अटॉर्नी के अनुसार उन्‍होंने ’20 सालों के अपने करियर का सबसे धारदार, वाकपटु और सम्‍मोहन से भरा पीड़ि‍ता का बयान’ सुना।

पीड़‍‍िता ने अदालत में बलात्‍कारी से मुखातिब होते हुए कहा, “अब तक तुमने मुझसे मेरा सबकुछ छीन लिया, मेरी प्राइवेसी, मेरी ऊर्जा, मेरा समय, मेरी अंतरंगता, मेरा आत्‍मविश्‍वास, मेरी अपनी आवाज। जो होना था, वह हो चुका, कोई उसे बदल नहीं सकता। और अब हम दोनों के पास एक विकल्‍प है। हमें इसे खुद को बर्बाद करने दे सकते हैं। मैं गुस्‍सा और दुखी रह सकती हूं और तुम आरोपों से इनकार करते रहे सकते हो या फिर हम इसका सामना करते हैं। मैं दर्द कबूल करती हूं, तुम सजा कबूल कर लो और हम आगे बढ़ते हैं।”

सेंटा क्‍लेरा काउंटी ने 12 पन्‍नों का पीड़ि‍ता का बयान जारी किया है। जिसकी पूरी कॉपी आप यहां पढ़ सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.