ताज़ा खबर
 

VIDEO: भिखारी बनकर सड़क पर बैठा मुस्लिम युवक, फिर क्‍या हुआ…

23 साल के हसन ओल्ड मिडिल सेक्स यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं। हसन के मुताबिक सड़क के किनारे भिखारी बनकर बैठने के बाद उन्हें जो एहसास हुआ उसे वो शब्दों में बयान नहीं कर सकते।
यह सोशल एक्सपेरीमेंट लंदन में किया गया था

वीडियो ब्लॉगर हसन सलीमी ने एक सोशल एक्सपेरीमेंट वीडियो रिलीज किया। इस वीडियो में हसन मुस्लिम भिखारी बनकर सड़क के किनारे बैठ गए। हसन ने हाथ में एक पोस्टर लिया जिस पर लिखा था कि मैं बेघर हूं। इसके बाद एक व्यक्ति ने पूछा कि तुम ठीक हो? इसके बाद एक दूसरा व्यक्ति आया जिसने हसन को खाना ऑफर किया। इसके बाद तीन महिलाएं आईं जिन्होंने हसन से उनका हाल चाल पूछा। उनमें से एक ने हसन को 50 यूरो ऑफर किए। हालांकि हसन ने लेने से इंकार कर दिया। लोगों के दयालु व्यवहार को देखने के बाद हसन ने उन्हें हकीकत बता दी। हसन ने उन्हें बताया कि वो बेघर नहीं हैं। यह सब एक सोशल एक्सपेरिमेंट था। 23 साल के हसन ओल्ड मिडिल सेक्स यूनिवर्सिटी से स्नातक हैं। हसन अक्सर अलग अलग विषयों पर सोशल मीडिया एक्सपेरीमेंट करते रहते हैं। हसन ने कहा कि उस वक्त मुझे जो एहसास हुआ उसे शब्दों में बयान कर पाना मुश्किल है।

एक मुस्लिम होने के नाते मैं बस यह दिखाना चाहता था कि जो लोग सच में दयालु हैं वो किसी भी धर्म को रास्ते में नहीं आने देते। जिन्हें मदद करनी होती है वह जरुरतमंदों की मदद बिना उनका धर्म देखे हुए करते हैं। ऐसे बहुत से लोग इस दुनिया में हैं जो बिना किसी स्वार्थ के दूसरों की मदद करने को तैयार रहते हैं। हसन ने कहा कि इस वीडियो के जरिए मेरा मकसद पैसे कमाना नहीं था बल्कि लोगों तक यह संदेश पहुंचाना था कि इस दुनिया में दयालु लोग अभी भी हैं और वो बिना किसी स्वार्थ के दूसरों की मदद करते हैं। हसन कहते हैं कि लोग जिस नकारात्मकता की बात करते हैं वो मुझे यहां लंदन में कभी महसूस नहीं हुई। मैं यही पैदा हुआ हूं, मैंने कभी भी कुछ निगेटिव नहीं अनुभव किया।

Read Also: पूर्व ब्रिटिश मॉडल किमब्रेली मिनर्स गिरफ्तार, सोशल मीडिया के जरिए ISIS से करती थीं बात

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग