ताज़ा खबर
 

आईएस से जुड़ी आतंकी साजिशों के लिए आठ बांग्लादेशी हिरासत में

‘जिहाद के लिए हमारी जरूरत है’ शीर्षक वाला दस्तावेज उनके नेता और आईएसबी के संस्थापक रहमान मिजानुर (31) से बरामद किया गया
Author सिंगापुर | May 3, 2016 19:17 pm
इस्लामिक स्टेट इन बांग्लादेश (आईएसबी) के सदस्य। (रॉयटर्स फोटो)

बांग्लादेश सरकार को उखाड़ फेंकने की कोशिशों के तहत आतंकी हमले की साजिश रचने पर इस्लामिक स्टेट आतंकी गुट के आठ कट्टर बांग्लादेशी समर्थकों को सिंगापुर में हिरासत में लिया गया। गृह मंत्रालय ने बताया कि सिंगापुर में प्रवासी कामगार के तौर पर काम करने वाले आठ लोगों को आंतरिक सुरक्षा कानून (आईएसए) के तहत अप्रैल में हिरासत में लिया गया और ये सभी इस साल मार्च में बनाए गए गोपनीय गुट इस्लामिक स्टेट इन बांग्लादेश (आईएसबी) के सदस्य हैं।

सिंगापुर के निर्माण और मत्स्य उद्योगों में काम करने वाले ये संदिग्ध विदेशी लड़ाके के तौर पर आईएसआईएस से जुड़ने वाले थे लेकिन उन्हें महसूस हुआ कि सीरिया जाना बहुत कठिन है, जिसके बाद ताकत का इस्तेमाल कर बांग्लादेशी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए घर लौटने की उनकी योजना थी।

‘जिहाद के लिए हमारी जरूरत है’ शीर्षक वाला दस्तावेज उनके नेता और आईएसबी के संस्थापक रहमान मिजानुर (31) से बरामद किया गया जिसमें बांग्लादेशी सरकार और सैन्य अधिकारियों की सूची थी जिन्हें हमलों में निशाना बनाया जा सकता था।

ये लोग सिंगापुर में काम करने वाले अन्य बांग्लादेशी नागरिकों को भी अपने समूह में शामिल करके इसका विस्तार करना चाहते थे और उन्होंने बांग्लादेश में आतंकी हमले की अपनी योजना को अंजाम देने के लिए हथियार खरीदने के उद्देश्य से धन एकत्र किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.