ताज़ा खबर
 

पश्चिमी इंडोनेशिया में 7.9 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी

भूकंप का अधिकेन्द्र देश के प्रमुख पश्चिमी द्वीप सुमात्रा के दक्षिण पश्चिम में स्थित मेनतावाई द्वीप समूह से कई सौ किलोमीटर की दूरी पर था।
Author जकार्ता | March 3, 2016 02:56 am
अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार, शाम छह बजकर 50 मिनट पर आए इस भूकंप की तीव्रता 7.9 मापी गयी और यह समुद्र में 10 किलोमीटर की गहरायी में आया। (Google map)

इंडोनेशिया के पश्चिमी तट पर आए शक्तिशाली भूकंप के कारण शहर में अफरा-तफरी फैल गयी और लोग घरों से बाहर निकल आए। स्थानीय अधिकारियों ने इस संबंध में सुनामी की चेतावनी भी जारी की है। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार, शाम छह बजकर 50 मिनट पर आए इस भूकंप की तीव्रता 7.9 मापी गयी और यह समुद्र में 10 किलोमीटर की गहरायी में आया।

भूकंप का अधिकेन्द्र देश के प्रमुख पश्चिमी द्वीप सुमात्रा के दक्षिण पश्चिम में स्थित मेनतावाई द्वीप समूह से कई सौ किलोमीटर की दूरी पर था। स्थानीय बीएमकेजी भूकंप निगरानी एजेंसी ने पश्चिमी सुमात्रा, उत्तरी सुमात्रा, एसेह, बेंगकुलु और लाम्पुंग सहित सुमात्रा के विभिन्न हिस्सों के लिए सुनामी चेतावनी जारी की है।

हालांकि अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण का कहना है कि भूकंप से ‘‘किसी प्रकार के जान-माल की क्षति की आशंका बहुत ही कम है।’’ उसने अपनी वेबसाइट पर लिखा है, ‘‘क्षेत्र में इससे किसी अवसंरचना के प्रभावित होने की आशंका नहीं है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग