December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

पाक सेना के शिविर पर आत्मघाती हमला, दो सैनिकों सहित 4 की मौत

अधिकारियों ने बताया कि हमले में 15 जवाना घायल हो गए हैं जिनमें से पांच की हालत नाजुक बताई जाती है।

Author पेशावर | November 26, 2016 16:47 pm
पेशावर में धमाके से ध्वस्त पैरामिलिट्री जवान की गाड़ी के सामने का शीशा। (AP Photo/Muhammad Sajjad/22 Nov, 2016)

अफगानिस्तान की सीमा से लगे पाकिस्तान के उत्तरपश्चिमी कबायली क्षेत्र में सेना के एक शिविर स्थित एक मस्जिद पर चार सशस्त्र आत्मघाती हमलावरों ने हमला किया जिसके बाद हुई भीषण गोलीबारी में चारों हमलावर और दो सैनिक मारे गए। आतंकवादियों ने सात कबायली जिलों में से एक मोहमन्द एजेंसी के गलानई स्थित मोहमंद रायफल्स मुख्यालय में हमला किया और मस्जिद के अंदर चले गए जहां सुबह की नमाज के लिए बड़ी संख्या में लोग और रंगरूट एकत्र हुए थे। आत्मघाती जैकेट पहने हमलावरों ने मस्जिद के अंदर घुसते हुए अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सेना ने एक बयान में बताया, ‘उन्हें पकड़ लिया गया और मस्जिद के बाहरी हिस्से में ले जाया गया। सुरक्षा बलों ने घेर कर हमलावरों को मार डाला।’ अधिकारियों ने बताया कि हमले में 15 जवाना घायल हो गए हैं जिनमें से पांच की हालत नाजुक बताई जाती है।

सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल आसिम सलीम बाजवा ने ट्वीट किया, ‘सुरक्षा बलों ने मोहमंद एजेंसी स्थित घलानई शिविर में हुए आत्मघाती हमले को बहादुरी के साथ नाकाम किया।’ उन्होंने बताया कि हमले में दो सैनिक भी मारे गए। तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान से अलग हुए गुट जमात उल अहरार ने हमले की जिम्मेदारी ली है। पाकिस्तान के गृह मंत्री ने इस माह के शुरू में इस गुट को आतंकवादी होने का दर्जा दिया था। हमले के बाद जिला प्रशासन ने मोहमंद में कर्फ्यू लगा दिया और उग्रवादियों की तलाशी के लिए अभियान चलाया है। कभी उग्रवादियों का गढ़ रहे मोहमंद में सेना के बार-बार अभियान चलाने के कारण अब शांति है। अधिकारियों ने बताया कि बहरहाल, अफगानिस्तान से लगने वाली और बहुत ही कम सुरक्षा वाली सीमा से कई बार आतंकी पाकिस्तानी हिस्से में घुस जाते हैं और हमले करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 26, 2016 4:47 pm

सबरंग