ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में भूकंप के झटके, भगदड़ में 57 स्टूडेंट्स घायल

पाकिस्तान के स्वात और उसके आसपास के क्षेत्रों में सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। यूएस ज्यूलॉजिकल सर्वे (USGS) के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूंकप की तीव्रता 4.5 मापी गई है।
Author नई दिल्ली | September 5, 2016 20:04 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

पाकिस्तान के स्वात और उसके आसपास के क्षेत्रों में सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। यूएस ज्यूलॉजिकल सर्वे (USGS) के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूंकप की तीव्रता 4.5 मापी गई है। इसका केंद्र जमीन के 9 किलोमीटर अंदर था। भूकंप से बट्टाग्राम और मुजफ्फराबाद समेत कई इलाके प्रभावित हुए। झटके महसूस होने के बाद लोग अपना घर छोड़कर सड़कों पर से निकल आए।

प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (PMDA) के मुताबिक भूकंप से जान-माल की कोई हानि नहीं हुई है। हालांकि स्थानीय मीडिया के मुताबिक एक स्कूल के करीब 57 बच्चे घायल हो गए हैं। खैबर पख्तूनवा के बट्टाग्राम के एक स्कूल में भूकंप के बाद मची भगदड़ में 57 बच्चे घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक तीन स्टूडेंट्स की हालत गंभीर बताई जा रही है। बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान और अफगानिस्तान में आए 7.5 तीव्रता के भूकंप में करीब 400 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं जनजीवन का भारी नुकसान हुआ था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    manish
    Sep 5, 2016 at 3:05 pm
    b
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग