ताज़ा खबर
 

अमेरिका में भयंकर तूफान ने मचाई तबाही, कागज की तरह हवा में उड़ने लगी कारें, देखिए सीसीटीवी फुटेज

सीसीटीवी फुटेज के शुरुआती हिस्से में तो सबकुछ सामान्य सा नजर आता है। लेकिन चंद सेंकडों बाद ही एक धीमी हवा विशाल तूफान बन जाती है।
अमेरिका के मैरीलैंड में एक भयंकर तूफान ने ऐसी तबाही मचाई जिसका अंदाजा शायद ही किसी को होगा। (फोटो सोर्स सीसीटीवी फुटेज स्क्रीन शॉट)

आतमौर पर किसी तूफान के आने से पहले लोग इसका खतरा पहले ही महूसस कर लेते हैं। और उस खतरे को भांपते हुए सुरक्षित स्थानों पर चले जाते हैं। लेकिन तब आप क्या कहेंगे जब किसी स्थान पर भयंकर तूफान बिना किसी संकेत के अचानक आ जाए। जी हां ऐसा सचमुच हुआ है। अमेरिका के मैरीलैंड में एक भयंकर तूफान ने ऐसी तबाही मचाई जिसका अंदाजा शायद ही किसी को होगा। अचानक आए इस सुपरतूफान ने इतनी भयंकर तबाही मचाई कि इसकी आंधी से हजारों किलो की कारें भी हवा में एक कागज की तरह उड़ने लगीं। तूफान के कई सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए हैं। फुटेज में तूफान की रफ्तार और इसकी तबाही को साफतौर पर देखा जा सकता है। फुटेज मैरीलैंड में सेलिस्बरी की सुपरमार्केट के हैं। 42 सेकंड के इन सीसीटीवी फुटेज के शुरुआती हिस्से में तो सबकुछ सामान्य सा नजर आता है। लेकिन चंद सेंकडों बाद ही एक धीमी हवा विशाल तूफान बन जाती है। ये विशाल तूफान इतना खरतनाक होता है कि पास में खड़ी कार को भी एक कागज की तरफ हवा में उड़ा देता है। पेड़ जमीन से उखड़ते हुए नजर आते हैं। कुछ देर के लिए स्क्रीन पर अंधेरा छा जाता है। दिन में रात जैसा नजारा दिखाई देता है। सिर्फ भयंकर तूफान ही नजर आता है। खबर के अनुसार घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। वहीं मौसम विभाग की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी अमेरिका में स्लोवेनिया के मार्को कोरोसेक ने एक तूफान को अपने कैमरे में कैद किया था। तब सामने आईं उनकी तस्वीरों और वीडियो को देखकर हर कोई हैरान रह गया। खबर के अनुसार मौसम से जुड़ी हर बात में दिलचस्पी रखने वाले मार्को मौसम से जुड़े हर हिस्से को अपने कैमरे में कैद कर लेते हैं। मार्को टोर्नेडो और भयानक तूफानों का पीछा करते हैं और अपनी जान पर खेलकर उनको अपने कैमरे में कैद करते हैं। बीते दिनों उन्होंने एक विशालकाय सूपरसेल थंडरस्टॉर्म को अमेरिका के दक्षिणी डकोटा में अपने कैमरे में कैद किया था। सुपरसेल थंडरस्टॉर्म, मध्य अमेरिका में कई बार देखे जा सकते हैं, क्योंकि वहां का मौसम इसके अनुकूल होता है। सुपरसेल थंडरस्टॉर्म के बारे में कहा जाता है कि वो 32 किलोमीटर तक के क्षेत्रफल में फैल सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग