ताज़ा खबर
 

बेरुत: ISIS का धमाका, 43 की मौत 200 से ज्यादा घायल

लेबनान की राजधानी बेरुत के दक्षिण इलाके में गुरुवार को हुए दो आत्मघाती बम विस्फोट में मृतकों की संख्या पर बढ़कर 43 हो गई, जबकि लगभग दो सौ लोग घायल हुए है।
Author सिंगापुर | November 13, 2015 15:53 pm
बेरुत में इस्लामिक स्टेट का धमाका (PHOTO: AP)

लेबनान की राजधानी बेरुत के दक्षिण इलाके में गुरुवार को हुए दो आत्मघाती बम विस्फोट में मृतकों की संख्या पर बढ़कर 43 हो गई, जबकि लगभग दो सौ लोग घायल हुए है। खतरनाक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

लेबनान के आंतरिक मामलों के मंत्री नौहाद मचनोक ने बताया कि अल-बरानजेह इलाके में दो आत्मघाती हमलावर शरणार्थियों पर हमला करने आए थे जिनमें एक हमलावर पहले धमाके में मारा गया।

उन्होंने कहा कि विस्फोट अल-बरानजेह इलाके में हुई जहां लोग अपने कार्यालय से काम करने के बाद शाम के समय यहां चाय और कॉफी पीने के लिए आते हैं।

लेबनान के शिक्षा मंत्री इलयास बौ साब के अनुसार एक हमलावर ने स्कूल के गेट के पास खुद को विस्फोटों से उड़ा दिया। उन्होंने कहा, ”विस्फोट में मारे लोगों के प्रति शोक व्यक्त करने के लिए शुक्रवार को देश के सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।”

Also Read: ‘ISIS आतंकी जिहादी जॉन अमेरिकी हवाई हमले में मारा गया’ 

धमाका जिस इलाके में हुआ वह इलाका इस्लामिक संगठन हिज़बुल्लाह लड़ाकों का गढ़ माना जाता है और यहां भारी संख्या में शिया समुदाय के लोग रहते हैं।

VIDEO में देखें: कैसे ISIS ने 30 सेकेंड में 200 मासूमों को मार डाला 

हिज़बुल्लाह ने सीरिया में गृह युद्ध के दौरान राष्ट्रपति बशर अल-असद के समर्थन में अपने लड़ाके भेजे थे। जिसके बाद से सुन्नी आतंकी संगठन और हिजबुल्ला के बीच संघर्ष चलता आ रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग