March 25, 2017

ताज़ा खबर

 

ऑनलाइन नीलामी वेबसाइट eBay पर लगाया 40 दिन की बच्ची का विज्ञापन, 4 लाख रुपए रखी कीमत

पश्चिमी जर्मनी के नॉर्थ राइन वेस्टफेलिया के ड्यूसबर्ग शहर में एक 40 दिन की बच्ची की ऑनलाइन वेबसाइट पर eBay बोली लगाई गई।

विज्ञापन में तस्वीरों के साथ ही बच्ची की सारी डिटेल्स काफी क्लियर लिखी गई थी।

ऑनलाइन शॉपिंग के दौर में लगभग सभी जरूरत की चीजें आसानी से खरीदी जा सकती हैं। छोटे से लेकर बड़े तक सभी प्रोडक्ट्स ऑनलाइन उपलब्ध हैं। लेकिन हद तो तब पार हो गई जब हाल ही में एक नवजात बच्ची को ऑनलाइन बेचने की कोशिश की गई। पश्चिमी जर्मनी के नॉर्थ राइन वेस्टफेलिया के ड्यूसबर्ग शहर में एक 40 दिन की बच्ची की ऑनलाइन वेबसाइट पर eBay बोली लगाई गई।

जर्मन पुलिस ने इस संबंध में बच्ची के शरणार्थी माता-पिता को हिरासत में लिया है। सबसे खास बात तो यह रही कि इस विज्ञापन में बच्‍ची का फोटो भी लगाई गई थी, इसके अलावा उसकी कीमत करीब 4 लाख रुपए (5500 यूरो) रखी गई। तस्वीरों के साथ ही बच्ची की सारी डिटेल्स काफी क्लियर लिखी गई थी। इस विज्ञापन को बाद में हटा लिया गया था, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल होने की वजह से काफी तेजी से लोगों तक पंहुच गया। हालांकि 30 मिनट तक चले इस विज्ञापन के जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मानव तस्करी के मामले में जांच शुरू कर दी है।

वीडियो में देखिए, अपने मृत बच्चे की रखवाली कर रही हथनी

Read Also: ई-नीलामी साइट eBay पर दिया पत्नी को बेचने का विज्ञापन, 65,880 पाउंड की लग गई बोली

पुलिस ने अपने बयान में कहा, “बच्ची को बाल संरक्षण अधिकारियों को सौंप दिया गया है। बच्ची के माता-पिता के घर पर रेड भी मारी गई और जरूरी दस्तावेज जब्त किए गए।” शुरुआती जांच में पता चला है कि बच्ची का विज्ञापन हिरासत में लिए गए इस शरणार्थी कपल के इंटरनेट से ही डाला गया था। हालांकि पुलिस के मुताबिक इस इंटरनेट का इस्तेमाल घर के अन्य सदस्य भी करते थे। बता दें कि कुछ दिन पहले ही इस वेबसाइट पर एक शख्स ने अपनी ही पत्नी का ऑनलाइन विज्ञापन लगा दिया था। हालांकि वो मजाक में की गई एक हरकत थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 17, 2016 9:53 am

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग