May 29, 2017

ताज़ा खबर

 

चार मकान ढहने की घटनाओं में 22 लोगों की मौत

चीन के पूर्वी तटीय झेजियांग प्रांत में ढहे चार मकानों के मलबे से दो और शव मिलने के साथ ही मरने वालों की संख्या 22 तक पहुंच गई है ।

Author बीजिंग | October 11, 2016 11:32 am
(Photo-Agency)

चीन के पूर्वी तटीय झेजियांग प्रांत में ढहे चार मकानों के मलबे से दो और शव मिलने के साथ ही मरने वालों की संख्या 22 तक पहुंच गई है ।
राहत कार्य में लगे लगभग 800 कर्मियों ने अपना कार्य पूरा कर लिया है । शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार वेंझू के लुचेंग औद्योगिक जिले में मलबे से 28 लोगों को निकाला गया । रिपोर्ट में कहा गया कि दो और शव बरामद किए गए जिससे मरने वालों की संख्या 22 हो गई है। इसमें कहा गया कि जीवित मिले लोगों में से छह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बचने वालों में एक बच्ची भी शामिल है जो हादसे में मरे अपने माता-पिता के शवों के बीच सुरक्षित थी। हादसे के कारणों की जांच जारी है । राहतकर्मियों ने बताया कि जो मकान ढहे हैं, उनका निर्माण ग्रामीणों ने किया था। ध्वस्त मकानों के पास पांच और मकान हैं जो 1970 के दशक में बनाए गए थे । ये मकान क्षतिग्रस्त नहीं हुए हैं, लेकिन किसी अन्य हादसे से बचने के लिए राहमकर्मी इन मकानों को गिराने में लगे हैं। चीन में हाल के वर्षों में निर्माण की खराब गुणवत्ता के कारण अनेक मकान नष्ट हो चुके हैं जिनमें कई लोगों की जान गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 11, 2016 11:31 am

  1. No Comments.

सबरंग