May 26, 2017

ताज़ा खबर

 

डोनाल्ड ट्रंप पर जारी है आरोपों की बौछार, रियलिटी शो की EX कंटेस्टेंट ने लगाया अश्लील हरकत का आरोप

रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अश्लील व्यवहार का आरोप लगाने वाली महिलाओं की संख्या में एक नया नाम भी जुड़ गया है।

Author वाशिंगटन | October 16, 2016 03:18 am

रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अश्लील व्यवहार का आरोप लगाने वाली महिलाओं की संख्या में एक नया नाम भी जुड़ गया है। अमेरिकी रियलिटी टीवी शो द अप्रेंटिस की एक पूर्व प्रतिभागी ने भी आरोप लगाया है कि 2007 में ट्रंप ने उनके साथ अश्लील हरकतें की थीं और जबरन उन्हें गलत तरीके से छुआ था। लॉस एंजिलिस में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान समर जरवोस ने आरोप लगाया कि यह घटना तब की है जब द अप्रेंटिस के पांचवे संस्करण से वह बाहर हो गई थीं और उन्होंने ट्रंप से उनके एक गोल्फ कोर्स में काम करने के लिए संपर्क किया था। उन्होंने आरोप लगाया, ‘2007 में एक सामाजिक कार्य के सिलसिले में मैं न्यूयार्क गई थी। मैं ट्रंप के कार्यालय में यह जानने के लिए संपर्क किया कि वह वहां दोपहर के भोजन के लिए मौजूद हैं या नहीं। मुझे बताया गया कि वह मेरे साथ दोपहर का भोजन नहीं कर सकते हैं, लेकिन वह अपने कार्यालय में मुझसे मिलना चाहेंगे। जब मैं वहां पहुंची तब उन्होंने मेरे होठों पर चुंबन लिया। मैं हैरत में थी लेकिन मैंने सोचा शायद यह अभिवादन का एक तरीका हो। हम बैठे और हमने बातें कीं। वह हद से ज्यादा तारीफों के पुल बांध रहे थे।’

अपनी वकील ग्लोरिया एलर्ड के साथ आईं समर ने बताया कि मुलाकात के दौरान उन्होंने ट्रंप से नौकरी की अपील की जिस पर उन्होंने हामी भी भरी। समर ने बताया कि उन्होंने कहा कि वे इस बात से बेहद प्रभावित थे कि मैंने द अप्रेंटिस में खुद को किस तरह से पेश किया। उन्होंने कहा कि वे मुझे उनके लिए काम करने की इजाजत कीदेंगे। ट्रंप ने कहा कि वह जल्द ही लॉस एंजिलिस आएंगे और उनसे संपर्क करेंगे। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगा कि ट्रंप के लिए काम करने का मेरा सपना साकार हो सकता है। मैं अभी वहां से जाने ही वाली थी कि उन्होंने एक बार फिर मेरे होठों पर चुंबन लिया। उनके इस व्यवहार से मैं घबरा गई थी और शर्मिंदा महसूस कर रही थी। उनके इस व्यवहार की मुझे उम्मीद न थी।’

उन्होंने कहा, ‘ट्रंप ने मुझसे मेरा फोन नंबर मांगा। मैं वहां से जल्दबाजी में निकल गई और न्यूयार्क में रहने वाले अपने एक दोस्त को फोन किया क्योंकि मैं उनके इस हरकत से परेशान थी। मेरे साथ जो कुछ भी हुआ उसके बारे में मैंने अपने माता -पिता को भी बताया।’ लॉस एंजिलिस आने पर ट्रंप ने बेवर्ली हिल्स होटल में मिलने को कहा। समर ने बताया कि उसके वहां पहुंचने पर ट्रंप के सुरक्षा गार्ड ने होटल में उसका स्वागत किया और होटल के किसी रेस्तरां में ले जाने के बजाय उन्हें एक बंगले पर ले जाया गया।

समर ने आरोप लगाया कि बंगले पर ट्रंप ने उससे अश्लील हरकतें की और उसे गलत तरीके से पकड़ा। हालांकि, समर के रिश्ते के भाई जॉन बेरी ने कहा कि समर का प्रचार पाने का यह एक तरीका है क्योंकि इतने साल तक उन्होंने कुछ नहीं कहा और ट्रंप की तारीफ ही की थी।

न्यू जर्सी  में भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे डोनाल्ड

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप आतंकवाद के हिंदू पीड़ितों के लिए न्यू जर्सी में एक चैरिटी समारोह में भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे। रिपब्लिकन हिंदू कोलिशन (आरएचसी) इस समारोह को आयोजित करेगा। आरएचसी के संस्थापक और अध्यक्ष शलभ ‘शाल्ली’ कुमार ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ कि किसी उम्मीदवार ने किसी हिंदू समारोह में शिरकत की हो। कुमार ने बताया कि कश्मीरी और हिंदू शरणार्थियों की मदद के लिए इस कंसर्ट में बॉलीवुड, टॉलीवुड, पंजाबी रंगारंग कार्यक्रम भी होंगे। ट्रंप ने समारोह में शामिल होने की पुष्टि करते हुए पिछले महीने एक वीडियो संदेश में कहा था कि हिंदू समुदाय ने दुनिया की सभ्यता और अमेरिकी संस्कृति में सराहनीय योगदान दिया है। कुमार ने हिंदुओं और भारतीयों के बारे में ट्रंप के बयान की तारीफ करते हुए क हा कि उन्होंने भारत और भारतीय अमेरिकियों व हिंदू अमेरिकियों के साथ मित्रता के लिए बहुत प्रयास किए हैं।

ट्रंप के झांसे में न आएं देशवासी : बराक ओबामा

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने देशवासियों से अपील की कि राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के झांसे में न आएं क्योंकि वे सभी को अवसादग्रस्त कर देंगे। ओबामा ने ओहायो के क्लीवलैंड में एक चुनाव रैली में कहा, ‘आपको एक ऐसी महिला को चुनने का मौका मिला है जो इस देश को बेहतर बनाने के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर देगी। यह मत सोचिये कि आपके इस मत का कोई महत्त्व नहीं है। उन्होंने कहा कि ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान यह तर्क दिया था कि आपके पास खोने के लिए क्या है? इसका जवाब है, सब कुछ।’ ओबामा ने कहा कि पिछले आठ सालों में अमेरिका ने जो तरक्की की है वह इस वक्त मत पत्र (में दांव) पर है। सभ्यता, सहिष्णुता, शिष्टाचार और समानता मत पत्र निर्भर है। उन्होंने कहा, ‘इसलिए यदि आप संदेश भेजना चाहते हैं तो इसे जोरदार तरीके से भेजें। प्रगति का संदेश भेजें। उम्मीद का संदेश भेजें।’ हिलेरी क्लिंटन के लिए मतदान करने की अपील करते हुए उन्होंने कहा किहमारे बच्चों व शेष दुनिया को बताएं कि हम दुनिया में सबसे महान देश बने हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 16, 2016 3:17 am

  1. No Comments.

सबरंग