ताज़ा खबर
 

बगदाद के एक अस्पताल में आग लगने से 12 नवजात बच्चों की मौत

रिश्तेदारों ने दावा किया है कुछ बच्चे अभी तक गायब है और उन्होने अस्पताल प्रशासन से जवाब मांगा है।
मंगलवार को बगदाद के एक अस्पताल में लगी आग (TWITTER IMAGE)

इराक की राजधानी बगदाद में एक दिलदहला देने वाली घटना सामने आई। मंगलवार को यहां एक अस्पताल के मैटरनिटी वॉर्ड में आग लगने से 12 नवजात बच्चों की मौत हो गई है। सरकारी अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि यह भीषण आग इलेक्ट्रिक वायरिंग में खराबी होने के कारण लगी। बुधवार सुबह से परिवार वाले अपने बच्चों की खोज में लगे रहे। गुस्साए लोग वेसटर्न बगदाद में स्थित अस्पताल के बाहर एकत्रित हुुए और हादसे के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

एपी के मुताबिक अस्पताल के डॉयरेक्टर साद हातिम अहमद ने बताया कि मंगलवार रात को अस्पताल में अााग लगी थी। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में आग लगने केे पीछे का कारण इलेक्ट्रिक फायर है। अहमद ने बताया कि 29 महिला मरीजों और 8 बच्चों को वार्ड से निकाल कर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करवा दिया गया है। बगदाद प्रशासन ने अस्पताल को सील कर दिया है। बाद में मीडिया को अंंदर जाने की इजाजत दी गई।

फॉरेंसिक टीम मास्क और प्रोटेक्टिव ग्लव्स पहनकर मैटरनिटी वॉर्ड में जांच कर रहे हैं। कुछ रिश्तेदारों ने दावा किया है कुछ बच्चे अभी तक गायब है और उन्होने इस पर अस्पताल प्रशासन से जवाब मांगा है। हुसैन ओमर नाम के शख्स ने बताया कि वह पेशे से कंस्ट्रक्शन वर्कर है। उसने कहा कि पिछले हफ्ते उसे जुड़वा बच्चे हुए थे। आग में उसने अपनेे दोनों बच्चे खो दिए। अस्पताल वालों का कहना है कि बगदाद के उस हॉस्पिटल में चेक करो जहां मरीजों को शिफ्ट किया गया है। जब में वहां पहुंचा तो वहां मेरे बच्चे नहीं मिले और मैं वापस अस्पताल आया। अस्पताल स्टाफ का कहना है कि अब मुर्दा घर में जाकर देखो।

 

 

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग