|
Wednesday, 07 November 2012 17:53 |
|

लंदन। एक नये अध्ययन में कहा गया है कि जो बच्चे नियमित तौर पर दूध पीते हैं वह बड़े होकर चुस्त दुरस्त रहते हैं।
ब्रिस्टल विश्वविद्यालय के अनुसंधानकर्ताओं ने पाया कि जिन लोगों ने अपने बचपम में दूध और डेरी उत्पाद बहुतायत में लिया था वे वृद्धावस्था में भी तेजी से चलने में
सक्षम रहे और उन्हें संतुलन बनाने की समस्या कम आयी । अनुंसधानकर्ताओं ने बताया ्र ‘‘ बचपन में दूध पीने का वृद्धावस्था में शारीरिक चुस्ती से सकारात्मक संबंध दर्शाने वाला यह पहला अध्ययन है । ’’ डेली मेल के अनुसार यह नतीजा इस लिहाज से महत्वपूर्ण है कि वृद्धावस्था में संतुलन की समस्या से फ्रेक्चर का जोखिम बढ जाता है ।
|
|
Last Updated on Thursday, 13 December 2012 16:43 |