ताज़ा खबर
 

नीदरलैंड के पीएम ने नरेंद्र मोदी को गिफ्ट की साईकिल, अखिलेश यादव बोले- व‍िदेश में अब भी बोल रहा सपा का काम

नो सीरियस न्‍यूज: इस खबर का सच से कोई लेना-देना नहीं है। इसे बस मजे लेने के लिए पढ़ें।
Author June 28, 2017 14:54 pm
नीदरलैंड के पीएम और भारत के पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 33 घंटे हवाई जहाज में सफर कर चार द‍िन में तीन मुल्‍क घूम कर आ गए हैं। अमेरिका में जहां उन्‍होंने राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की पत्‍नी मैलियाना ट्रंप को कई उपहार द‍िए, वहीं नीदरलैंड में उन्‍हें पीएम से कई उपहार म‍िले। नीदरलैंड के पीएम ने भारतीय प्रधानमंत्री को एक साइकिल भी भेंट की है। एयरपोर्ट पर जब मोदी का सामान उतारा जा रहा था तब वहां सपा का एक नेता भी मौजूद था। उसने जैसे ही देखा क‍ि पीएम के लगेज में साइकिल भी है, तुरंत अपने बॉस अखिलेश यादव को फोन कर इसकी जानकारी दी।

लखनऊ में बैठे अखिलेश बहुत खुश हुए। उन्‍होंने तल्‍काल एक संवाददाता सम्‍मेलन बुलवा ल‍िया। पत्रकारों को ग‍िफ्ट के बारे में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की भनक लगी तो वे बड़ी संख्‍या में पहुंचे। अख‍िलेश ने उनसे कहा- यूपी वालों ने हमें भले ही नकार द‍िया हो, लेक‍िन यहां क‍िया गया हमारा काम व‍िदेश में अब भी बोल रहा है। यही वजह है क‍ि नीदरलैंड के पीएम ने भारतीय प्रधानमंत्री को साइकिल तोहफे में दी है, जो सपा का चुनाव च‍िह्न है। पत्रकारों का उत्‍साह ठंडा पड़ गया। पर अखि‍लेश बोलते रहे। उन्‍होंने कहा क‍ि अब पीएम मोदी को देश में हवाई जहाज के बजाय साइकिल से यात्रा करनी चाहिए।

अख‍िलेश सहित कुछ सपा नेताओं को लगता है कि प्रधानमंत्री की साईकिल सवारी से सपा का प्रचार हो जाएगा। हालांकि कई समाजवादी नेताओं ने इस पर आपत्ति भी जताई है। उनका कहना है कि अगर मोदी साइकिल से देश में यात्रा करते हैं तो उनकी देखादेखी तमाम लोग भी ऐसा कर सकते हैं। ऐसा हुआ तो पंक्‍चर बनाने वालों की बड़ी संख्‍या में जरूरत होगी। ऐसे मेें मजदूरों की संख्‍या काफी बढ़ जाएगी और समाजवाद नहीं आ पाएगा। भाजपा ने सपा के इस व‍िचार को समाजव‍िरोधी बताया है और कहा है सपा नहीं चाहती क‍ि देश में बेरोजगारी खत्‍म हो।

इस प्रकरण पर देश के मुख्यमंत्री और दिल्ली के प्रधानमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी प्रतिक्रि‍या दे डाली। उन्‍होंने कहा क‍ि दिल्ली में जब ऑड-इवन फार्मूला लागू होगा, तब मोदी जी इस साइकिल का इस्तेमाल कर सकते हैं। रायता ज्‍यादा फैलता देख भाजपा ने स्‍पष्‍टीकरण जारी क‍िया और बताया क‍ि साइक‍िल पीएम को तोहफे में नहीं म‍िली, बल्‍कि वह अपने साथ लेकर गए थे। वह व‍िदेश में योग के बजाय साइक‍ल‍िंग करना पसंद करते हैं, इसल‍िए उनके लगेज में साइक‍िल द‍िल्‍ली से ही गई थी।

(यह खबर आपको हंसने-हंसाने के लिए कोरी कल्‍पना के आधार पर लिखी गई है। इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है।)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.