ताज़ा खबर
 

फनी वीड‍ियो: इसी बातचीत के बाद डर गया चीन, डोकलाम से हटाई सेना!

भारत और चीन के इन विशेषज्ञों की बातचीत के बाद ही चीन ने डोकलाम से अपनी सेना को पीछे लेने का फैसला किया है।
फनी वीडियो: चीन और भारत के विशेषज्ञ डोकलाम विवाद सुलझाते हुए

आज हम आपके लिए एक ऐसा फनी वीडियो लेकर आए हैं जिसे देखने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। ये वीडियो भारत और चीन के डोकलाम विवाद से जोड़ा जा रहा है। इसमें दो बच्चे दिख रहे हैं जिसमें से एक चीनी बच्चा अपनी भाषा में बात कर रहा है और भारतीय बच्चा अपनी भाषा में गाली दे रहा है। सोशल मीडिया पर शेयर करके ये कहा जा रहा है कि इस बातचीत के बाद ही चीन ने अपनी सेना पीछे लेने का फैसला किया है। आपको बता दें कि डोकलाम क्षेत्र में चीनी सेना के घुसने के बाद भारत और चीन में काफी दिनों से तनाव था। रिपोर्ट्स के मुताबिक चीनी सेना ने इस क्षेत्र में सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया था, जिसको लेकर भारत ने विरोध किया था। हाल ही में इस मुद्दे को लेकर दोनों देशों ने अपनी सेना वहां से हटाने के फैसला लिया है। यह फैसला दोनों पक्षों में बातचीत के बाद लिया गया है।

इस मुद्दे को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बयान दिया है कि इस विवाद को भूलते हुए भारत और चीन की सेना ने डोकलाम से पीछे हटने का फैसला लिया है। इस विवाद को सुलझाने के लिए काफी दिनों से बात चल रही थी लेकिन ये मुद्दा अब सुलझ गया है। दोनों देश अब धीरे-धीरे अपनी सेना को पीछे हटाएगी। इस वीडियो को देखने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।

यहां देखें वीडियो-

इस वीडियो में जो बच्चे दिख रहे हैं और जो उनकी बातचीत है उससे ये जोड़ा जा रहा कि ये भारत और चीन के विशषज्ञों की बातचीत हो रही है। ये मजाक उड़ाया जा रहा है कि जब इस तरह भारतीय ने चीन को धमकाया तभी जाकर चीन की अक्ल ठिकाने आई है और उसने डोकलाम की सीमा से अपनी सेना को पीछे लिया है। ये वीडियो देखने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे और हंस-हंस के लोट-पोट हो जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.