ताज़ा खबर
 

बजट से पहले राहुल, केजरीवाल के साथ-साथ आजम खान, मायावती ने भी बताई अपनी विश लिस्ट

नो सीरियस न्‍यूज: इस खबर का सच से कोई लेना-देना नहीं है। इसे बस मजे लेने के लिए पढ़ें।
Author January 31, 2017 20:34 pm
प्रधानमंत्री मोदी, अरुण जेटली, अरविंद केजरीवाल, राहुल गांधी, मायावती

मोदी सरकार के बजट से पूरे देश ने उम्‍मीदें लगा रखी हैं। सो, नेताओंं ने भी अपनी व‍िश ल‍िस्‍ट जारी की है। अपने आपको यूपी की राजनीति का भीष्म पितामह कहने वाले मुलायम सिंह यादव पीएम मोदी से बेहद नाराज हैं। उनकी नाराजगी की कई वजह हैं। पहली तो 26 जनवरी को उन्हें कोई अवॉर्ड ना मिलना और दूसरा नोटबंदी में मोदी के मंत्री अरुण जेटली ने मुलायम को छुट्टे पैसे नहीं दिए। मुलायम के अनुसार अगर शरद पवार को उनकी आवाज के लिए पद्मश्री मिल सकता है तो उन्हें तो भारत रत्न मिलना चाहिए। इस गुस्‍से में उन्‍होंने बजट में प्रधानमंत्री से कोई मांग नहीं रखी। लेकिन, उनके सहयोगी आजम खान ने अरुण जेटली को खत लिखकर कहा है कि बजट में सरकार को भैंसों का चारा मुफ्त करना चाहिए। भैंसों को मुफ्त चारा मिलने से वो सुरक्षित रहेंगी। आजम के मुताबिक चारा महंगा है इसलिए कई बार भैंस दूसरे के खेतों में चारा चरने चली जाती हैं। लालू प्रसाद यादव ने भी आजम खान की बात को सही मानते हुए कहा है कि अगर मोदी सरकार इस बजट में ऐसा करती है तो उनकी गायों को भी फायदा होगा।

वहीं बहन मायावती का हाल इस चुनाव में बेहाल नजर आ रहा है। मायावती ने पीएम मोदी के सामने मांग रखी है कि बजट में सरकार को दलितों के लिए खास प्रावधान करना चाहिए। वोट डालने वाले दलितों के खाने का इंतजाम किया जाए। वोट डालने वाले हर दलित को छुट्टे नोट मिलने चाहिए। नोटबंदी पर बोलते हुए मायावती ने कहा कि मोदी सरकार को हर दलित को एक 2000 का नया नोट मिलना चाहिए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से मांग की है कि कपड़ों के दाम घटें। केजरीवाल के मुताबिक जब से स्मृति ईरानी कपड़ा मंत्री बनी हैं तब से कपड़ों के दाम में बढ़ोतरी हुई है यही कारण है कि वो मफलर नहीं पहनते। केजरीवाल ने जूतों के दामों को बढ़ाने की मांग की है। केजरीवाल के मुताबिक जनता उन पर काफी जूते फेंकती है अगर दामों में बढ़ोतरी हुई तो उन पर कोई जूता नहीं फेंकेगा। लेकिन, केजरीवाल की इस मांग से उनके सहयोगी कुमार विश्वास नाराज बताए जा रहे हैं। इसकी वजह है कुमार का कपड़ों और जूतों को लेकर प्रेम।

उधर बजट से पहले राहुल गांधी ने मोदी सरकार से अपील की कि पोगो चैनल पर विज्ञापन बहुत आते हैं, इसे फौरन बंद करवाया जाए। राहुल ने सरकार से मांग की है कि हर सांसद को विदेश में छुट्टियां बिताने की इजाजत और खर्च मिले, क्योंकि इतनी रैलियों और मोदी सरकार की आलोचना के बाद वो थक जाते हैं।

(नो सीरियस न्‍यूज: इस खबर का सच से कोई लेना-देना नहीं है। इसे बस मजे लेने के लिए पढ़ें।)

अखिलेश ने चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र

मुख्यमंत्रियों के पैनल ने पीएम मोदी को सौंपी रिपोर्ट; 50 हजार से अधिक लेनदेन पर टैक्स लगाए जाने की सिफारिश

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग