ताज़ा खबर
 

कौन से ग्रह बिगाड़ देते हैं आपकी खूबसूरती, जानिए इनके उपाय

चंद्रमा की समस्या के कारण शरीर के तेज और आखों में चमक नहीं रहती है।

सांकेतिक फोटो

इंसान के लिए कुदरत का सबसे अनुपम उपहार सुंदरता होता है और हर इंसान सुंदर व्यक्तित्व चाहता है लेकिन सुंदरता सबको नहीं मिल पाती है। कई बार इंसान के ग्रहों के कारण सुंदरता पर असर पड़ता है। आज हम आपको बताएंगे कि कौनसे ग्रह इंसान की खूबसूरती को बिगाड़ सकते हैं।

सूर्य ग्रह – इस ग्रह के प्रभाव से आंखे कमजोर हो जाती है। चेहरे पर कालापन आने लगता है। त्वचा पीली हो जाती है और पतली होने लगती है। मुंह सूखा पड़ जाता है और बातचीत में तकलीफ होती है। पसीने की तेज दुर्गंध रहती है।

उपाय – रोजान सुबह उगते सूरज के सामने खड़े होकर त्राटक( एक टक निहारना) करें। यानी सूरज को तब कर निहारें जब तक आंखों में पानी ना आ जाए। इसके बाद सूर्य को जल अर्पित करें और हाथ ऊपर उठाकर सूर्य को देखते हुए ऊं बोलें। बेलपत्र को पीसकर नारियल तेल में मिलाकर त्वचा पर लगाएं। इसके अलावा विटामिन डी से भरपूर खाना खाएं और प्रतिष्ठित लोगों के पास रहें।

चंद्रमा ग्रह के कारण- चंद्रमा की समस्या के कारण शरीर के तेज और आखों में चमक नहीं रहती और आंखों के नीचे कालापान आ जाता है। बाल सफेद होने लगते हैं। खून की कमी और कमजोरी की समस्या बढ़ने लगती है। त्वचा में रुखापन आ जाता है और शरीर से अजीब सी गंध आने लग जाती है।

उपाय – पानी ज्यादा पिएं और चाय कम कर दें। फलों का सेवन ज्यादा करें और अशोक की छाल का काढ़ा पिएं। वनस्पति, पत्तियों और बच्चों के संपर्क में रहें। गोल्ड कम पहनें, नशा ना करें और ज्यादा पढ़ाई करें। रोजाना आंखों में गुलाबजल डालें।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on October 22, 2017 9:45 am

  1. No Comments.