December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

साप्ताहिक राशिफल (21-27 नवम्बर): वृषभ को मिलेगा किस्मत का साथ, कर्क वालों के लव लाइफ में रहेगी परेशानी

मीन राशि वाले एक्स्ट्रा मेहनत करेंगे तो उन्हें फायदा होगा। कार्यक्षेत्र में आगे बढऩे के मौके मिलेंगे।

साप्ताहिक राशिफल (21 नवंबर से 27 नवंबर)

साल 2016 का नवंबर का महीना चल रहा है। ऐसे में विभिन्न राशि वाले जातक यह जाने को आतुर होंगे कि उनका आने वाल सप्ताह कैसा होगा। ताकि उसके मुताबिक वह अपने कार्य कर सके। ऐसे में महागुरु गौरव मित्तल बता रहे हैं कि अलग-अलग राशियों के लिए 21 से 27 नवंबर का दिन कैसा रहेगा। मिथुन राशिवालों का लाइफ पार्टनर या प्रेमी से अनबन हो सकती है, परिवार से संबंध ख़राब होने की भी संभावना है तो वहीं दूसरी ओर सिंह राशि के नौकरीपेशा लोग परेशान रहेंगे। उऩमें मानसिक तनाव रहेगा और प्रॉपर्टी, नौकरी या बिजनेस को लेकर मन में लगातार उथल-पुथल रहेगी।

जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा 21 से 27 नवम्बर का समय:

मेष (Aries) राशि के बारे में
सेहत को लेकर सावधान रहें। बिजनेस में नुकसान हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों के कामकाज बढ़ सकते हैं। समय पर काम पूरे नहीं होने से तनाव बढ़ेगा। रोजमर्रा के कामों में रुकावटें आएंगी। दुश्मनों से परेशानी होगी। कुछ लोग आपके काम बिगाड़ने की कोशिश में रहेंगे। किसी पर आंख बंद कर के भरोसा न करें। अपनी भावनाएं पार्टनर पर न थोपें। कुछ जरूरी कामों में किस्मत का साथ न मिलने से दुखी होंगे।

वृषभ (Taurus) राशि के बारे में
रुके हुए काम पूरे होंगे। कुछ मामलों में किस्मत का साथ मिलेगा। दोस्तों और साथ काम करने वाले लोगों से मदद मिलेगी। अपोजिट जेंडर वाले लोग भी आपके लिए मददगार साबित होंगे। लव लाइफ में किसी तरह की गलतफहमी हो सकती है। फालतू खर्चे बढ़ सकते हैं। सेहत के मामले में सावधान रहें। कोई अनजाना डर परेशान करता रहेगा। पैसों के निवेश के मामले में सोच-समझकर या किसी से सलाह लेकर ही कोई बड़ा फैसला लें। नौकरीपेशा लोग कामकाज की अधिकता से परेशान रहेंगे।

मिथुन (Gemini)राशि के बारे में
लाइफ पार्टनर या प्रेमी से अनबन हो सकती है। अपने व्यवहार में बदलाव करने की कोशिश करें। जबरदस्ती किसी पर भी अपनी भावनाएं न थोपें। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को फायदा होगा और कामकाज की तारीफ भी हो सकती है। परिवार से आपके संबंध बिगड़ भी सकते हैं। कुछ कामों में फालतू दौड़-भाग हो सकती है। झूठ बोलने से बचें। बिना सोचे-समझे किसी से कोई वादा न करें। लोगों को उधार पैसा न दें।

कर्क (Cancer) राशि के बारे में
लव लाइफ में परेशानी रहेगी, विवाद होंगे। पेट के रोग हो सकते हैं। संतान से किसी भी तरह की उम्मीद न रखें। लम्बी यात्रा पे जा सकते हैं जिसका आनंद भी लेंगे। कार्यक्षेत्र में प्रगति बनी रहेगी। नौकरीपेशा लोगों की तरक्की के योग बन रहे हैं। पुराने कामों का फायदा इन दिनों में मिल सकता है। बड़ी योजनाओं पर काम करने के नजरिए से समय ठीक नहीं है।

सिंह (Leo)राशि के बारे में
इस राशि के नौकरीपेशा लोग परेशान रहेंगे। मानसिक तनाव रहेगा। प्रॉपर्टी, नौकरी या बिजनेस को लेकर मन में लगातार उथल-पुथल रहेगी। अधिकारियों का सहयोग नहीं मिलने से परेशान रहेंगे। संपत्ति और वसीयत के कुछ महत्वपूर्ण मामले आपके सामने आएंगे। घर के सदस्यों में कुछ मन-मुटाव हो सकता है।

कन्या (Virgo) राशि के बारे में
कामकाज ज्यादा होने से दौड़-भाग भी रहेगी। जरूरी कामों में किस्मत का साथ नहीं मिलने से परेशान रहेंगे। दोस्तों और भाइयों के भरोसे कोई जरूरी काम न करें। नए लोगों से कॉन्टैक्ट होंगे। इन दिनों में आप नए और बड़े काम शुरू कर सकते हैं। कोई नए समझौते आप कर सकते हैं। छोटी यात्रा भी हो सकती है। फालतू खर्चे बढ़ सकते हैं।

तुला (Libra) राशि के बारे में
नेत्रों में तकलीफ हो सकती है। सिरदर्द भी रहेगा। वाहन संभलकर चलाएं। दुर्घटना या चोट के योग भी हैं। इन दिनों में आप सोने और अन्य महंगी धातुओं पर खर्चा कर सकते हैं। दोस्तों से मदद मिलेगी। भाई बहनों से आपको उपहार अथवा धन प्राप्त हो सकता है। कामकाज में आपको तरक्की भी मिल सकती है।

वृश्चिक राशि के बारे में (Scorpio)
प्रेमी से अनबन हो सकती है। एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर उजागर हो सकते हैं, संभलकर रहें। किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो न करें। कार्यक्षेत्र में आपकी क्षमता अच्छी रहेगी किन्तु आपका व्यवहार आपके लिए समस्या बन सकता है। गुस्से पर कंट्रोल करें। मित्र लोगों की सहायता करने को आप तत्पर रहेंगे। खुद पर नियंत्रण रखें। कोई बड़ा कार्य करने से पीछे हट सकते हैं।

धनु (Sagittarius) राशि के बारे में
पिता से अनबन हो सकती है। वैचारिक मतभेद होंगे। भाग -दौड़ और परेशानियों वाला समय है। विवाद भी होंगे। कुछ मामलों में निराशा होगी। घर के सदस्यों का आपस में तालमेल कुछ कम रहेगा। प्रेम संबंधों में भी उतार-चढ़ाव रहेंगे। खर्चा ज्यादा रहेगा।
आपका मन स्थिर नहीं रहेगा, कामकाज में मन नहीं लगेगा।

मकर (Capricon) राशि के बारे में
सेहत के मामले में सावधान रहें। पुराना रोग परेशान करेगा। हड्डी की चोट या दर्द परेशान करेगा। प्रॉपर्टी के काम करने वाले लोगों के लिए समय ठीक है। खर्चे बढ़ सकते हैं। कामकाज के सिलसिले में यात्रा हो सकती है। किसी पुराने सौदे, शेयर, वसीयत, फंड आदि से फायदा हो सकता है। गलत कामों से पैसा कमाने के मौके मिलेंगे, लेकिन ऐसा करने से बचें। धार्मिक दृष्टिकोण भी आपका अच्छा विकसित हो सकता है।

कुंभ (Aquarius) राशि के बारे में
मकान या भूमि संबंधी खर्चे हो सकते हैं। कई तरह के विचार एकसाथ दिमाग में आएंगे। दौड़-भाग रहेगी। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को ज्यादा मेहनत करनी होगी। मानसिक तनाव भी रहेगा। कुछ योजनाएं असफल हो सकती है। एक्स्ट्रा इनकम के योग हैं। सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कामकाज ज्यादा रहेगा। दूसरों पर ज़बरदस्ती अपनी बात थोपने से बचें। लव लाइफ अच्छी रहेगी।

मीन राशि के बारे में (Pisces)
एक्स्ट्रा मेहनत करेंगे तो ही फायदा होगा। आपके कामकाज से पिता को भी फायदा होगा। कार्यक्षेत्र में आगे बढऩे के मौके मिलेंगे। कुछ मामलों में किस्मत का साथ मिलेगा। दूर के लोगों से दोस्ती हो सकती है। नए लोगों से कॉन्टैक्ट होंगे। जिनका फायदा आने वाले दिनों में आपको मिलेगा। एक्स्ट्रा इनकम होगी। मान-सम्मान बढ़ेगा।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 20, 2016 5:49 pm

सबरंग