December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

साप्ताहिक राशिफल (14- 21 नवम्बर): मिथुन को मिलेगा मेहनत का फल, बीमारी से निजात पाएंगे तुला वाले

वृषभ राशिवाले जो भी काम करेंगे उसमें सकारात्मक परिणाम मिलेगा। सिंह राशि वाले का भाई-बहनों के साथ हो सकता है झगड़ा।

साल 2016 अपने आखिरी सफर की ओर है। नवंबर का महीना चल रहा है। ऐसे में विभिन्न राशि वाले जातक यह जाने को आतुर होंगे कि उनका आने वाल सप्ताह कैसा होगा। ताकि उसके मुताबिक वह अपने कार्य कर सके।  ऐसे में महागुरु गौरव मित्तल बता रहे हैं कि अलग-अलग राशियों के लिए 14 से 21 नवंबर का दिन कैसा रहेगा।  तुला राशिवालों में इस सप्ताह जहां खुशी तथा उत्साह की भावना बनी रहेगी तो वहीं दूसरी ओर वृश्चिक जातक वाले इस सप्ताह अपनी पसंद की योजनाओं के अनुसार खुद कार्य करें तो उन्हें कामयाबी मिलेगी।

जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा 14 से 21 नवम्बर का समय:

वृषभ (Taurus) राशि-
इस सप्ताह खुद को बहुत सख्त, मजबूत, उत्साही तथा बेचैन महसूस करेंगे। आप जो भी काम करेंगे उसमें सकारात्मक परिणाम मिलेगा। अपनी योजनाओं और परियोजनाओं के साथ आगे बढ़ने से सफलता हासिल होगी।
मिथुन (Gemini) राशि -
यह समय आपके मेहनत का फल प्राप्त करने का है। आपको प्यार, वात्सल्य और सौहार्द की ज़रुरत है और इस सप्ताह आपको किसी ऐसे व्यक्ति का साथ मिलेगा जो आपके लिए परीक्षक की तरह कार्य करेगा। आपकी कामयाबी तय है।

कर्क (Cancer) राशि-
आपके प्रियजन आपके साथ सुरक्षित, संरक्षित एवं अच्छा महसूस करेंगे, यहाँ आपका वात्सल्यपूर्ण स्वभाव सबको दिखाई देगा। दुसरों को मदद करने से आपको संतुष्टि एवं खुशी मिलेगी। आपका दरियादिल व्यवहार आपके लिए बहुत प्यार और खुशी के पल लेकर आएगा।

सिंह (Leo) राशि-
भाई-बहनों के साथ अनबन हो सकती हैं। आपका सहनशील, अटल, प्रतिबद्ध एवं उद्देश्यपूर्ण स्वभाव से आपको खुद के एवं दुसरों की समस्याओं को सुलझाने में मदद मिलेगी। कोई भी काम करने से पहले सोचें। पारिवारिक सदस्य आप पर अधिक निर्भर होंगे।

कन्या (Virgo) राशि-
अब आप बहुत दिनो सें आपके मन में चल रहे योजनाओं को साकार करने की ओर आगे बढ़ सकते है । आपके नक्षत्र आपके लिये अनुकूल दिखाई देते है इसलिए अवश्य आपको लाभ़ होगा। आप सब कुछ अपने पक्ष में पाएँगे क्योंकि आपके अधीनस्थ और वरिेष्ठजन सभी आपके नए कार्य में प्रोत्साहित कर रहें होंगे।

तुला (Libra) राशि-
खुशी तथा उत्साह की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आपका आत्मविश्वास आपके लिये मार्गदर्शक का काम करेगा। आप किसी भी सुंदर वस्तु और सामंजस्यता प्राप्त करने में उदार है और उसके लिए पैसा और उर्जा खर्च करने के लिए तैयार रहेंगे। आपको लंबे समय से परेशान कर रही किसी बीमारी से आराम मिलेगा।

वृश्चिक (Scorpio) राशि-
खुशी तथा उत्साह की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आपका सहनशील, अटल, प्रतिबद्ध एवं उद्देश्यपूर्ण स्वभाव से आपको खुद के एवं दुसरों की समस्याओं को सुलझाने में मदद करेगी। आप इस सप्ताह अपनी पसंद की योजनाओं के अनुसार खुद कार्य करें।

धनु (Sagittarius) राशि-
इस सप्ताह आप एक्टिव बने रहेंगे। किसी मामले को आत्मविश्वास के साथ सुलझाने की आपकी क्षमता आपको कठोर परिस्थिति का सामना शांति के साथ करने हेतु मदद करेगी। दूसरे लोगों के लिए आप स्वयं के निर्भीक निर्णयों के साथ एक मजबूत व्यक्तित्व के व्यक्ति हो सकते हैं। आप अपने कार्य से संबंध रखने वाले नई चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहेंगे।

मकर (Capricon) राशि-
शांत और निष्पक्ष होने की वजह से आपसे जुड़े लोगों को आपके व्यक्तित्व के लक्षणों की वजह से आपसे समायोजन करना मुश्किल होगा। जिन लोगों से आपको साथ में काम करने की अपेक्षा है वह समय पर प्राप्त नहीं होगा। खुद को निराश न करें, उसे कामयाब करने हेतु कोशिश जारी रखें। हमेशा अच्छे की कामना करें।

कुंभ (Aquarius) राशि-                                                                                                                                                            अनावश्यक विलंब के कारण आपको लाभ मिलने में देरी हो सकती है। कामयाबी के लिए आगे बढ़कर प्रस्ताव रखें। कार्य आपका उत्साह का स्रोत है। यह सप्ताह आपको किसी स्फूर्तिदायक मिजाज के लिए कामना करवाते हुए आपके मस्तिष्क और शरीर को नया करने के लिए आप में एक बदलाव लाएगा।

मीन (Pisces) राशि-
किसी मामले को आत्मविश्वास के साथ सुलझाने की आपकी क्षमता आपको कठोर परिस्थिति का सामना शांति के साथ करने हेतु मदद करेगी। इस सप्ताह अच्छी योजनाओं के लिए आप घर से बाहर निकल सकते हैं। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 13, 2016 5:33 pm

सबरंग