June 23, 2017

ताज़ा खबर
 

साप्ताहिक राशिफल (26 फ़रवरी-04 मार्च): मकर को मिलेगा किस्मत का साथ, तुला वाले रखें वाणी पर संयम

साप्ताहिक राशिफल (26 फ़रवरी-04 मार्च) : इस सप्ताह किस्मत कर्क वाले के साथ है। यदि आप विदेश व्यापार से जुड़े हैं तो इस सप्ताह लाभ संभव है।

महागुरु गौरव मित्तल बता रहे हैं साप्ताहिक राशिफल।

साल 2017 के फ़रवरी (26 फ़रवरी – 04 मार्च) महीने का आख़िरी सप्ताह है। ऐसे में विभिन्न राशि वाले जातक यह जानना चाहेंगे कि उनका आने वाला सप्ताह कैसा होगा। ताकि उसके मुताबिक वह अपने कार्य कर सकें। ऐसे में महागुरु गौरव मित्तल बता रहे हैं कि अलग-अलग राशियों के लिए 26 फ़रवरी (रविवार) से 04 मार्च (शनिवार) का दिन कैसा रहेगा। इस सप्ताह सितारे कन्या राशिवालों के अनुकूल नहीं हैं, बिजनेस में कुछ नुकसान हो सकता है। निवेश करने के लिहाज से भी यह सप्ताह अच्छा नहीं है, आपकी जेब से पैसा का प्रवाह अधिक हो सकता है, जायदाद के मामलों में विवाद की आशंका रहेगी। घरेलू जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है, फिर भी पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी, ग़ुस्से पर क़ाबू रखें। प्यार के लिए यह सप्ताह शानदार है। वहीं दूसरी ओर इस सप्ताह किस्मत तुला वालों का साथ देगी, आपको आगे बढ़ने के लिए कई अवसर प्राप्त होंगे, आर्थिक मामलों में दोस्तों की मदद मिल सकती है। लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिश्‍ते और मधुर होंगे। घर में किसी से अनबन अथवा मित्रों से विवाद होने की संभावना है, वाणी पर संयम रखें।

मेष (Aries) राशि के बारे में
राशि स्वामी: मंगल | शुभ रत्न: मूंगा | शुभ रुद्राक्ष: तीन मुखी | शुभ दिशा: दक्षिण

इस सप्ताह कार्य ही आपके उत्साह का स्रोत है। सप्ताह के शुरुआत में आपको अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है, परन्तु सप्ताह का अंतिम हिस्सा आर्थिक दृष्टि से आपके लिए ख़र्चीला रहेगा, कार्यक्षेत्र में सीनियर्स के साथ कुछ अनबन होने की संभावना है, लाभ पाने के लिए आपको अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। किसी के मनोबल और वास्तविक सहयोग के बिना परिस्थिति का सामना करना कठिन होगा। यह सप्ताह छात्रों के लिए मुश्किल भरा हो सकता है, छात्रों को मेहनत के साथ-साथ सही दिशा की ओर अग्रसर होना पड़ेगा। एकाग्रता बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। यदि आप विवाहित हैं तो जीवनसाथी के साथ सही वक़्त बीतेगा। परन्तु घरेलु रिश्तों के लिहाज से थोड़ा कठिन हो सकता है, परिवार में माता-पिता या किसी बड़े से विवाद हो सकता है। बोलने से पहले अपने शब्दों पर ध्यान रखें, वाणी पर संयम रखें और किसी प्रकार की गलतफहमी ना पालें। इस सप्ताह सेहत के मामले में ध्यान रखने की जरुरत है, सिरदर्द और थकान से परेशान हो सकते हैं।

वृषभ (Taurus) राशि के बारे में
राशि स्वामी: शुक्र | शुभ रत्न: हीरा | शुभ रुद्राक्ष: छह मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: दक्षिण पूरब

इस सप्ताह के कुछ दिन आलस से भरे हो सकते हैं, परन्तु कारोबार में इज़ाफा होगा, शेयर बाजार आपको मुनाफा दे सकता है। छात्रों को इस सप्ताह कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिश्‍ते और मधुर होंगे, रोमांस का भरपूर समय मिलेगा। परिवार से भरपूर मदद मिलेगी, आपके प्रियजन आपके साथ सुरक्षित, संरक्षित एवं अच्छा महसूस करेंगे। मित्र भी आपके पक्ष में खड़े रहकर आपकी मदद करते नज़र आएंगे। सेहत में भी सुधार आएगा परन्तु जीवनसाथी व माता के स्वास्थ्य की चिंता बढ़ सकती हैं।

मिथुन (Gemini)राशि के बारे में
राशि स्वामी: बुध | शुभ रत्न: पन्ना | शुभ रुद्राक्ष: चार मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में सफलता आसानी से हासिल होगी, कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का साथ आपको मिलेगा। यदि आप स्वयं का विदेश से जुड़ा व्यापार करते हैं तो उसमें लाभ होने के आसार हैं। यह सप्ताह विद्यार्थियों के लिए भी आगे की योजना बनाने के लिए शुभ है, कठिन परिश्रम हमेशा आपको सफलता की मंज़िल तक पहुँचाएगा, एकाग्रता बनाकर मेहनत करने से मनवांछित फल की प्राप्ति के योग है। दांपत्य जीवन में खुशियों की बहार रहेगी, जीवनसाथी संग रोमांस का आनंद मिलेगा। परिवार में भी सब सामान्य होगा। स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका रहेगी, अपनी सेहत का ख़्याल रखें। पिता का स्वास्थ्य भी गिर सकता है।

वार्षिक राशिफल 2017: जानें कैसा रहेगा अलग-अलग राशियों का भविष्य

कर्क (Cancer) राशि के बारे में
राशि स्वामी: चंद्रमा | शुभ रत्न: मोती | शुभ रुद्राक्ष: दो मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर पश्चिम

इस सप्ताह किस्मत आपके साथ है। यदि आप विदेश व्यापार से जुड़े हैं तो इस सप्ताह लाभ संभव है। यदि आप जॉब करते हैं तो नई जॉब का ऑफर आ सकता है। कार्यक्षेत्र में लाभ होने से आपका मन प्रसन्‍न रहेगा, निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी, आप दुसरों के लिए आकर्षण का लक्ष्य बनेंगे। धार्मिक व व्यावसायिक यात्रा के योग रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह उम्दा है, पढ़ाई में बेहतर परिणाम पाएंगे, कम मेहनत से भी अधिक परिणाम मिलेंगे। वैवाहिक जीवन में रोमांटिक मूड में रहेंगे। घरेलू जीवन में शांति रहेगी, परिवार में भी सब सामान्य होगा। सेहत भी दुरुस्त रहेगी।

सिंह (Leo)राशि के बारे में
राशि स्वामी: सूर्य | शुभ रत्न: माणिक्य | शुभ रुद्राक्ष: एक मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: पूरब

इस सप्ताह काम का बोझ अधिक रहेगा। हालांकि कारोबार में इज़ाफा होगा, शेयर या नई प्रॉपर्टी खरीदने के लिए शुभ है, परन्तु धन हानि भी संभव है, इसलिए सोच-समझकर कोई आर्थिक फ़ैसला लें। इस सप्ताह छात्रों का अपनी पढ़ाई में ध्यान कम लग सकता है, एकाग्रता बनाए रखें तभी अच्छे रिजल्ट की आशा कर सकते हैं। इस सप्ताह आप रोमांटिक मूड में रहेंगे हलाकि कुछ चुनौतियाँ आएंगी, आपा बिल्कुल न खोएँ। परिवार में शांति बनी रहेगी। वाहन चलाते समय या सड़क पार करते समय बेहद सतर्क रहें। स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आपको कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे, वाहन चलाते समय या सड़क पार करते समय बेहद सतर्क रहें। मांगलिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा।

कन्या (Virgo) राशि के बारे में
राशि स्वामी: बुध | शुभ रत्न: पन्ना | शुभ रुद्राक्ष: चार मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर

इस सप्ताह सितारे आपके साथ नहीं हैं, बिजनेस में कुछ नुकसान हो सकता है। निवेश करने के लिहाज से भी यह सप्ताह अच्छा नहीं है, आपकी जेब से पैसा का प्रवाह अधिक हो सकता है, जायदाद के मामलों में विवाद की आशंका रहेगी। छात्रों को इस सप्ताह आसानी से सफलता प्राप्त होगी, जो विद्यार्थी किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें अपने लक्ष्य पर ज़्यादा ध्यान देने की ज़रूरत है, टेक्निकल फील्ड के छात्रों को थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। घरेलू जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है, फिर भी पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी, ग़ुस्से पर क़ाबू रखें। प्यार के लिए यह सप्ताह शानदार है, वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह पूरी तरह से ठीक रहेगा।

साल 2017 में घटेंगी आतंकी घटनाएं, भाद्र-आश्विन में छूट सकता है किसी नामी नेता या अभिनेता का साथ

तुला (Libra) राशि के बारे में
राशि स्वामी: शुक्र | शुभ रत्न:  हीरा | शुभ रुद्राक्ष: छह मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: दक्षिण पूरब

इस सप्ताह किस्मत आपका साथ देगी, आपको आगे बढ़ने के लिए कई अवसर प्राप्त होंगे, आर्थिक मामलों में दोस्तों की मदद मिल सकती है। ख़र्च में भी आपके वृद्धि की संभावना है। छात्रों को भी कड़ी मेहनत एवं पढ़ाई में ध्यान लगाना कठिन होगा। लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिश्‍ते और मधुर होंगे, रोमांस का आनंद मिलेगा और जीवनसाथी संग प्रगाढ़ता बढ़ेगी। घर में किसी से अनबन अथवा मित्रों से विवाद होने की संभावना है, वाणी पर संयम रखें। स्वयं का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा परन्तु परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, माता-पिता की सेहत का ख़्याल रखें।

वृश्चिक (Scorpio) राशि के बारे में
राशि स्वामी: मंगल | शुभ रत्न: मूंगा | शुभ रुद्राक्ष: तीन मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: दक्षिण

इस हफ्ते भाग्‍य आपके साथ है, समय आपके अनुकूल है, आय के अच्छे योग बन रहे हैं। कार्य स्थल पर प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के आसार हैं, ऑफ़िस में सीनियर्स एवं सहकर्मियों का साथ मिलेगा, शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है। छात्रों को इस सप्ताह मेहनत करने के लिए तैयार रहना होगा, सफलता पाने के लिए छात्रों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। शादीशुदा जीवन सुखमय रहेगा, जीवनसाथी से प्रेम की मधुरता बढ़ेगी, बिगड़े रिश्ते सुधर सकते हैं। इस सप्ताह अविवाहितों के लिए नए रिश्ते आ सकते हैं। परिवार के सदस्यों का साथ मिलेगा। चोट लगने की आशंका है इसलिए गाड़ी चलाते समय बहुत सतर्क रहें। स्वास्थ्य को लेकर बेपरवाह ना बनें।

धनु (Sagittarius) राशि के बारे में
राशि स्वामी :गुरु | शुभ रत्न:पुखराज | शुभ रुद्राक्ष: पांच मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर पूरब

इस सप्ताह भाग्‍य आपके साथ है, कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी। यदि आप जॉब करते हैं तो ऑफ़िस में सीनियर्स आपकी सहायता करेंगे। कोई रुका हुआ पैसा या खोई वस्तु आपको वापस मिल सकती है, पुराने प्रोजेक्ट या काम को शुरु करने के लिए समय शुभ है। कार्यों की सफलता से मन उत्साहित रहेगा। विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए समय अनुकूल है, अच्छे परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है। वैवाहिक जीवन में नीरसता आ सकती है, हालांकि दांपत्य जीवन तनाव रहित गुजरेगा। पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी, कोई धार्मिक कार्य में ध्यान लगा सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह सामान्य रहेगा।

मकर (Capricon) राशि के बारे में
राशि स्वामी: शनि | शुभ रत्न: नीलम | शुभ रुद्राक्ष: सात मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: पश्चिम

इस सप्ताह किस्मत आपका साथ देगी, लक का साथ मिलने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, कार्यक्षेत्र में लाभ होने से आपका मन प्रसन्‍न रहेगा। आमदनी में वृद्धि हो सकती है। यह सप्ताह विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा, कम मेहनत से भी अधिक परिणाम मिलेंगे, उच्च शिक्षा के लिए समय बहुत अच्छा है। रिश्तों के लिहाज से थोड़ा कठिन हो सकता है, अपनी वाणी पर संयम रखें। वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, बेकार की बातों और झगड़ों से बचें। आपके घरेलू जीवन में सामंजस्य की स्थिति बनी रहेगी। स्वास्थ्य में गिरावट आने की संभावना है।

साल 2017 के दो संवत्सरों का मूल्यांकन, नेताओं और अमीरों को प्रभु की याद ज्यादा सताएगी

कुंभ (Aquarius) राशि के बारे में
राशि स्वामी: शनि | शुभ रत्न: नीलम | शुभ रुद्राक्ष: सात मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: पश्चिम

इस सप्ताह सितारे आपके साथ नहीं हैं, आपकी जेब से पैसा का प्रवाह अधिक हो सकता है, इसलिए वित्तीय मामलों में सावधानी बरतें। इस सप्ताह स्टॉक मार्केट में पैसा ना लगाएं, ख़र्च में वृद्धि होने की संभावना है। छात्रों को इस सप्ताह मेहनत करने के लिए तैयार रहना होगा। वैवाहिक जीवन में संतोष की कमी दिखेगी, हालांकि परिवार में भी सभी आपका सहयोग देंगे, पारिवारिक जीवन सुख-संतोष के साथ बीतेगा। स्वास्थ्य को लेकर बेपरवाह ना बनें। आध्यात्मिक क्रिया-कलापों में आपका मन अधिक लगेगा।

मीन (Pisces) राशि के बारे में
राशि स्वामी :गुरु | शुभ रत्न:पुखराज | शुभ रुद्राक्ष: पांच मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर पूरब

इस सप्ताह समय आपके अनुकूल है, कार्यक्षमताओं में वृद्धि रहेगी, निवेश करना अच्छा रहेगा। मन उमंग व उत्साह से परिपूर्ण रहेगा। छात्रों को पढ़ाई में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है, अधिक मेहनत करने की जरूरत है, एकाग्रता बनाए रखें। जीवनसाथी का सहयोग आपको प्राप्त होगा, वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। परिवार में भी सभी आपका सहयोग देंगे, हालांकि परिवार के किसी सदस्य या स्वयं का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। इस सप्ताह आपका आध्यात्म की ओर झुकाव बढ़ेगा।

साल 2017 का पहला सूर्य ग्रहण, कुछ खास बातें

कैसा बीतेगा आपका पूरा हफ्ता? जानिए पूरे हफ्ते का राशिफल (26 फरवरी-4 मार्च)

2017 कैसा होगा आपके लिए? जानिए पूरे साल का राशिफल

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on February 25, 2017 7:15 pm

  1. R
    Ravendra Bajpai
    Mar 2, 2017 at 12:12 pm
    Gyanvardhak.
    Reply
    सबरंग