ताज़ा खबर
 

ये रेखा बताती है कैसा होगा व्यक्ति का स्वास्थ्य, जानिए क्या कहते हैं हस्तरेखा ज्योतिष

अगर स्वास्थ्य रेखा हृदय रेखा से शुरू होकर जीवन रेखा को काट दे तो व्यक्ति को हृदय संबंधी बीमारी हो सकती है।

हथेली में तलवार का निशान अशुभ माना जाता है।

हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक हमारे हाथ की लकीरें हमारे जीवन में प्रगति की ओर इशारा करती है। सभी इंसान के हाथ की लकीरे अलग-अलग होती है। इनका हस्तरेखा ज्योतिष में बहुत महत्व हैं। इसका संबंध हमारे जीवन से होता है। कहा जाता है हथेली की एक-एक रेखा हमारे भाग्य को दर्शाती है। इसलिए आज हम स्वास्थ्य से जुड़ी रेखा के बारे में बात करेंगे।

हमारे हथेली पर स्वास्थ्य रेखा छोटी उंगली के नीचे से शुरू होती है। यह रेखा छोटी उंगली से शुरू होकर मणिबंध तक जाती है। कहा जाता है जिनके हाथों में यह रेखा होता है वह व्यक्ति जीवन में स्वस्थ्य रहता है और उसकी उम्र लंबी होती है। यदि किसी इंसान की हथेली पर यह रेखा नहीं होती तो वह इंसान जीवन में बार-बार बीमार होता है और उसकी उम्र कम हो जाती है।

यदि स्वास्थ्य रेखा पूरी हथेली पार करके जीवन रेखा से मिल जाती है तो उस व्यक्ति को गंभीर बीमारी होने की ओर इशारा करती है। यदि यह रेखा जंजीर के समान है तो वह व्यक्ति के लिए अशुभ मानी जाती है। अगर स्वास्थ्य रेखा हृदय रेखा से शुरू होकर जीवन रेखा को काट दे तो व्यक्ति को हृदय संबंधी बीमारी हो सकती है। हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक यदि स्वास्थ्य रेखा जीवन रेखा के जैसे ही गहरी, साफ है तो उस व्यक्ति का स्वास्थ्य ठीक रहता है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 7, 2017 12:32 pm

  1. No Comments.