ताज़ा खबर
 

रविवार को होता है सूर्यदेव का दिन, इन उपायों से उन्‍हें प्रसन्‍न कर राशि के अनुसार पा सकते हैं ये फल

रविवार को सूर्य देव की आराधना करने से मेष राशि वालों को संतान प्राप्ति हो सकती है।

ग्रहों में सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए रविवार का व्रत किया जाता है।

सूर्य को सभी ग्रहों में सबसे अहम माना जाता है। यह व्यक्ति को तेज और बुद्धि प्रदान करते हैं। सूर्य को सभी ग्रहों में तेजस्वी माना गया है। इसकी आराधना से सभी पाप खत्म हो सकते हैं। विश्व में सूर्य को प्रत्यक्ष देवता कहा जाता है। रविवार का दिन सूर्यदेव का दिन माना जाता है। इस दिन सूर्य की पूजा उपासना से सूर्य देव जल्दी प्रसन्न होते हैं। ह्रदय रोगियों के लिए भी सूर्य की उपासना करना लाभकारी होता है। इससे सूर्य भगवान प्रसन्न होते हैं और दीर्घायु होने का फल प्रदान करते हैं। सूर्य की किरणों से हमारा शरीर स्फूर्तिवान और मजबूत होता है। नियमित सूर्य को जल अर्पित करने से नेतृत्व क्षमता में वृद्धि होती है। बल, तेज, पराक्रम, यश एवं उत्साह बढ़ता है। यदि आप भी जीवन में सफल होना चाहते हैं तो सूर्य देव की उपासना करना जरुरी है। आइए जानते हैं रविवार के दिन सूर्य को प्रसन्न करने के उपाय –

सुबह प्रात:काल उठकर स्नान करके सूर्य देव को जल अर्पित करना चाहिए। सूर्यदेव को प्रसन्न करने के लिए प्रत्येक रविवार व्रत करना चाहिए। इस व्रत से व्यक्ति को उच्च पद और प्रतिष्ठा प्राप्त होती है। रविवार के दिन हरिवंश पुराण का श्रवण करें। साथ ही किसी ज्योतिषी सलाह पर माणिक्य धारण करें।

व्रत कैसे करें – सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करें। इसके बाद सूर्य को जल अर्पित करें। रविवार कथा का पाठ करें। गरीबों को सुबह लाल वस्त्र, गुड़, तांबा, सोना, माणिक्य, लाल चंदन आदि चीजों का दान करें। शाम का भोजन करें। भोजन में नमक का प्रयोग ना करें। इसके साथ ही तला हुआ खाना खाने से बचें।

राशियों अनुसार फल – रविवार को सूर्य देव की आराधना करने से मेष राशि वालों को संतान प्राप्ति, वृष को सुख प्राप्ति, मिथुन वालों को पदोन्नति, कर्क वालों को धन, सिंह वालों को सर्व लाभ, कन्या वालों को व्यय नियंत्रण और तुला राशि वालों की आय में वृद्धि हो सकती है। इसके साथ वृश्चिक राशि वालों को रोजगार, धनु राशि के जातकों को भाग्य वृद्धि, मकर वालों को दीर्घायु, कुंभ वालों को रोग मुक्ति तथा मीन राशि के जातकों को पारिवारिक सुख मिलता है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 15, 2017 3:48 pm

  1. No Comments.