ताज़ा खबर
 

16 नवंबर को सूर्य बदलने वाला है अपनी चाल, इस माह रहें सावधान

वृश्चिक, मीन, मकर और वृष राशि वालों को सूर्य के अनुकूल परिणाम मिलेंगे।

ग्रहों में सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए रविवार का व्रत किया जाता है।

सूर्य जल्दी ही अपनी दशा में बदलाव करने वाले हैं। सूर्य अभी तुला राशि में चल रहे हैं लेकिन 16 नवंबर को 11 बजकर 48 मिनट पर वह वृश्चिक में प्रवेश करेंगे। सूर्य यहां करीब एक महीने तक रहेंगे। इस अवधि में सूर्य से देश की राजनीति और कारोबार प्रभावित होगा। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आने वाला महीने लोगों को अधिक सजग रहने का आवश्यकता है। सूर्य के इस बदलाव को वृश्चिक संक्रांति कहा जाता है। यह संक्रांति पाप करने वालों के लिए और दुष्टों के लिए अनुकूल है। इसलिए एक महीने लोगों को अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है।

वृश्चिक संक्रांति में हर देवता समय-समय पर निवास करते हैं। वृश्चिक संक्रांति भारत के पूर्वी क्षेत्रों में विशेष रूप से मनाई जाती है। इस दिन सूर्यदेव से स्वस्थ जीवन, सुख एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना की जाती है। इस पर संक्रांति पर दान का विशेष महत्व है। माना जाता है कि वृश्चिक संक्रांत‌ि पर स्नान-दान व‌िशेष फलदायी होता है।

इसका असर राशियों पर भी पडे़गा। वृश्चिक, मीन, मकर और वृष राशि वालों को सूर्य के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। नौकरी और कारोबार में लाभ मिल सकता है। मान-सम्मान मिलेगा और अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। इस दौरान कानून व्यवस्था ठीक रहेगी। किसी बड़ी आपराधिक साजिश का पर्दाफाश हो सकता है। राजनीति में जनता का प्रभाव बढ़ेगा। कारोबार की बात करें तो इस दौरान दूध, घी, तिल, चावल आदि की कीमतों में वृद्धि होगी।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 14, 2017 3:51 pm

  1. No Comments.