ताज़ा खबर
 

घर में हो पैसों की कमी तो आजमा सकते हैं ये कारगर उपाय

एकाक्षी नारियल को घर में रखने से ही कई प्रकार की समस्याएं अपने आप ही दूर हो जाती हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर

घर में पैसों की तंगी कुंडली में विद्यमान दोषों के कारण हो सकती है। कई बार आपके कुंडली में मौजूद ग्रह आपकी आर्थिक स्थिति को कमजोर कर देते हैं। आइए आज जानते हैं ऐसे कौनसे ज्योतिषी उपाय है, जिससे यह समस्या खत्म हो जाएगी।

1. एकाक्षी नारियल – शास्त्रों के अनुसार यह नारियल साक्षात लक्ष्मी का रूप होता है। इसके ऊपर आंख के समान एक चिन्ह होता है। इसलिए इसे एकाक्षी नारियल कहते हैं। इसे घर में रखने से ही कई प्रकार की समस्याएं अपने आप ही दूर हो जाती हैं।

2. लघु नारियल – किसी शुभ मुहूर्त में 11 लघु नारियल पूजन कक्ष में स्थापित मां लक्ष्मी की प्रतिमा या चित्र के चरणों में रखकर ‘ऊं महालक्ष्म्यै च विद्यहे विष्णुपत्नीं च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयातं’ मंत्र का जाप करें। 2 माला जाप करने के बाद एक लाल कपड़े में उन लघु नारियलों को लपेट कर तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से धन संबंधी समस्या खत्म हो जाएगी।

3. मोती शंख – यह एक विशेष प्रकार का शंख होता है। ये आम शंख से अलग दिखाई देता है और थोड़ा चमकीला भी होता है। इस शंख को विधि-विधान से पूजन कर यदि तिजोरी में रखा जाए तो घर, ऑफिस व दुकान में पैसा टिकने लगता है। इससे घर में आर्थिक लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

4. दक्षिणवर्ती शंख – इसका ज्योतिष शास्त्र में विशेष महत्व है। इस शंख को विधापूर्वक घर में रखने से कई प्रकार की बाधाएं शांत हो जाती है और घर में धन की कमी नहीं होती।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on October 22, 2017 2:45 pm

  1. No Comments.