ताज़ा खबर
 

राशि के मुताबिक क्या है आपकी सबसे बड़ी कमजोरी, जानिए किस तरह कर सकते हैं दूर

सिंह राशि के लोग बात-बात पर गुस्सा करते हैं और हाथापाई पर उतर आते हैं।

मीन – इस राशि के लोग अहंकारी और आलसी होते हैं।

मेष राशि- मेष राशि के जातक आलसी और लापरवाह होते हैं। इसी आलस्य के कारण इनकी कुंडली में बुध होता है। इनके लिए सुबह जल्दी उठना और सूर्य देवता को जल अर्पित करना शुभ होता है।

वृषभ – इस राशि के लोग गाली ज्यादा देते हैं। ये जल्दी ही उत्तेजित हो जाते हैं। इनकी इन आदतों के पीछे मंगल होता है। इनसे बचने के लिए मांसहार का प्रयोग कम करें।

मिथुन – इनको अपनी प्रशंसा और दूसरों की निंदा करने की आदत होती है। इनके पीछे बृहस्पति ग्रह होता है। उपाय के लिए हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। मीठी चीजों का सेवन कम करना चाहिए।

कर्क – इस राशि के लोग दूसरों का मजाक उड़ाते हैं और बात-बात पर रोने की आदत होती है। यह बहुत भावुक होते हैं। इसके कुंडली में चंद्रमा कमजोर होता है। इसके लिए भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए।

सिंह – इस राशि के लोग बात-बात पर गुस्सा करते हैं और हाथापाई पर उतर आते हैं। अहंकार में कभी-कभी अपना सब कुछ नष्ट कर देते हैं। इनकी कुंडली में मंगल दोष होते हैं। इसके लिए काले रंग से और नशे की आदत से बचाव करना चाहिए।

कन्या – इस राशि के जातक धन कमाने के पीछे भागते हैं और स्वार्थी होते हैं। इनकी इस आदत के पीछे शनि ग्रह होता है। इससे बचने के लिए हल्के नीले रंग का प्रयोग करना चाहिए। साथ ही एक पौधा लगाकर देखभाल करनी चाहिए।

तुला – तुला राशि के लोग दिखावा ज्यादा कर सकते हैं और पैसा ज्यादा खर्च करते हैं। इनको रोज रोज किसी ना किसी से प्यार हो जाता है। इनकी इस आदत के पीछे चंद्रमा होता है। इससे बचने के लिए शनिदेव की पूजा करना चाहिए।

वृश्चिक – इस राशि के लोग जीवन में बार बार परिवर्तन चाहते हैं और नशा करने की बुरी आदत होती है। अपने भले के लिए ये दूसरों का नुकसान कर देते हैं। इनकी इस आदत के पीछे बुध और शनि जिम्मेदार होता है। इससे बचने के लिए नियमिक दूध पीना चाहिए और सफेद रंग के कपड़े पहनने चाहिए।

धनु – इस राशि के लोग झूठ बोलने में माहिर होते हैं। इनको उल्टा सीधा खाने की बुरी आदत होती है। धनु राशि वालों की वाणी में कठोरता रहती है। इनके पीछे बुध और शनि ग्रह होता है। इसके बचाव के लिए रोजाना सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए।

मकर – इस राशि के लोग दूसरों की बुराई करते रहते हैं। इनकी इस आदत के पीछे शनि और चंद्रमा होता है। इससे छुटकारा पाने के लिए हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए और हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।

कुंभ – इस राशि के लोग नशा ज्यादा करते हैं और काम टालने में माहिर होते हैं। इनका कोई अच्छा दोस्त नहीं होता है। इन सब के पीछे शुक्र जिम्मेदार होता है। इससे बचने के लिए सुबह जल्दी उठना चाहिए औरसप्ताह में एक दिन व्रत करना चाहिए।

मीन – इस राशि के लोग अहंकारी और आलसी होते हैं। इनके पीछे शुक्र और गुरु होता है। इसके बचाव के लिए नियमित गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 15, 2017 1:14 pm

  1. hina saxena (starzspeak)
    Nov 16, 2017 at 4:32 pm
    अगर आप शनिवार को जन्मे है तो आप जान सकते है की आपका स्वाभाव लोगो के प्रति कैसा होगा और क्या होगी आपकी इसमे सबसे बड़ी कमज़ोरी, देखे: : /2hvqNn1
    (0)(0)
    Reply