ताज़ा खबर
 

अगर हमेशा दिखना है जवां तो रात को ये काम करें महिलाएं

आइए जानते हैं महिलाओं को सोने से पहले कौन-कौनसे आप करने चाहिए, जिससे कि वो हमेशा जवां दिखती रहे।
बिना मेकअप उतारे सोने से आपकी त्वचा पर रसायनिक प्रभाव पड़ेगा और इससे त्वचा की चमक फीकी पड़ने लग जाती है।

अगर आप भी चाहती हैं कि आप हमेशा जवां दिखे और आपके चेहरे में निखार बना हुआ रहे तो आपको दिन में ही नहीं सोने से पहले कुछ काम करने होंगे जिससे कि आपकी स्किन स्वस्थ बनी रहे। आइए जानते हैं महिलाओं को सोने से पहले कौन-कौनसे काम करने चाहिए, जिससे कि वो हमेशा जवां दिखती रहे।

दो तकियों का इस्तेमाल करें- आपको भले ही सुनकर अजीब लगे ये सच है कि सिर पर तकिए लगाने से भी आपके चेहरे पर फर्क पड़ता है। इसलिए एक एक्स्ट्रा तकिए का इस्तेमाल करें, इससे आपके चेहरे और आंखों में सूजन आने से बचती है। इसलिए अपने सिर को 2-4 इंच तक ज्यादा ऊंचा रखना चाहिए।

गुनगुने पानी से चेहरा धोएं- सोने से पहले हल्के गुनगुने पानी से नहाना आपको राहत देने का काम करेगा। अगर आप इसी पानी में कुछ मात्रा में नमक मिला सकें तो और अच्छा रहेगा। नमक में मौजूद तत्वों के चलते संक्रमण होने की आशंका कम हो जाती है। ऐसा करके सोने से आपके चेहरे को तो सुकून मिलता ही है साथ में आपके शरीर भी स्वस्थ्य रहता है।

मैक-अप उतार दें- अगर आप हमेशा जवां दिखना चाहती है तो जब भी रात को सोने से पहले अपने अपना मेक-अप उतार दें। ब्यूटी फॉर रियल डॉट काम की फाउंडर लेसले मंसेल का कहना है कि जब कभी भी आप रात को सोएं तो उससे पहले लिप कलर, लेफ्ट ऑवर मस्कारा आदि पूरा मेक-अप उतार लें। इससे आपकी स्किन के सभी पोर्स खुल जाते हैं। बिना मेकअप उतारे सोने से आपकी त्वचा पर रसायनिक प्रभाव पड़ेगा और इससे त्वचा की चमक फीकी पड़ने लग जाती है।

READ ALSO: जानिए- वजन घटाने में रोटी मदद करती है या चावल?

सिल्क वाले तकिए का इस्तेमाल करें-  अगर आप अपने बालों को हमेशा स्वस्थ देखना चाहते हैं तो सोने से पहले शैंपू करें और सिल्क या साटीन के कपड़े वाले तकिए पर सोएं, इससे आपके बल झड़ना कम हो जाते हैं। कॉटन के तकिए आपके बालों की ऊपरी परत और स्कल पर असर पड़ता है, जिससे बाल बेजान होने का डर बना रहता है। साथ ही सोने से पहले हमेशा बालों को कंघी करके सोएं, जिससे कि आपके बाल टूटना बंद हो जाएंगे।

भरपूर नींद लें- नींद पूरी ना होने से सेहत के साथ साथ आपके चेहरे पर भी असर पड़ता है, इसलिए पूरी नींद लें। जानकारों का कहना है कि नींद से आपके डार्क सर्कल मिटते हैं क्योंकि कम नींद की वजह से आपके शरीर की संचार प्रणाली को दिक्कत होती है और आपकी आंखों के नीचे खून रह जाता है जिससे आपके चेहरे औप आंखों पर असर पड़ता है।

हेल्थ से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग